logo-image
लोकसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 29 जुलाई 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 29 जुलाई 2019

Updated on: 30 Jul 2019, 07:43 AM

नई दिल्ली:

आज घाटों और शिवालयों में बम भोले का नारा हर ओर गुंजायमान है. शिव की नगरी काशी में आज दूर-दूर से आए लाखों कांवड़ियों समेत बड़ी संख्या में भक्तों ने बाबा विश्वनाथ का जलाभिशेक किया. आज के दिन बाबा का जलाभिषेक करना बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है, ऐसे में भक्तों की भीड़ कई किलोमीटर तक लंबी है.

calenderIcon 18:32 (IST)
shareIcon

बांदा: युवक ने मां-बेटी की हत्या करने के बाद आत्महत्या की

बांदा। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के गिरवां कस्बे में सोमवार को एक युवक ने कथित रूप से प्रेम प्रसंग के कारण एक युवती और उसकी मां की गोली मार कर हत्या कर दी और बाद में उसी तमंचे से खुद को गोली मार कर अपनी जान दे दी। पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने बताया, ‘‘सोमवार दोपहर गिरवां कस्बे में काली मंदिर के पीछे सुधांशु मिश्रा (32) नाम के युवक ने अंजू आरख (22) नाम की युवती और उसकी मां तुलसा (45) की पहले तमंचे से गोली मार कर हत्या कर दी, बाद में खुद भी उसी तमंचे से गोली मार कर आत्महत्या कर ली।’’ उन्होंने बताया, ‘‘घटना के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है। डीआईजी बांदा ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है और उचित निर्देश जारी किए गए हैं। युवती, उसकी मां और युवक के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजे गए हैं। मामले की जांच की जा रही है।’’ 

calenderIcon 18:31 (IST)
shareIcon

महिला कावड़िया की नाचते हुए ट्रैक्टर-ट्रॉली से गिरने से मौत

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक महिला कावड़िया की नाचते समय ट्रैक्टर-टॉली से कथित तौर पर नीचे गिरने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि घटना छपर गांव के पास हरिद्वार-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार शाम हुई। पुलिस ने बताया कि हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली महिला हरिद्वार में गंगा नदी से पवित्र जल लेकर घर लौट रही थी। नाचते-नाचते उसका संतुलन बिगड़ गया और वह ट्रैक्टर-ट्रॉली से नीचे गिर गई।

calenderIcon 17:47 (IST)
shareIcon

अनियंत्रित होकर पलटा टेंपो, 6 घायल

उन्नाव। बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में श्रद्धालुओं से भरा टैम्पो अनियंत्रित होकर पलट गया. मल्लावां से बांगरमऊ की तरफ आ रहा था टैम्पो. मल्लावां के सुनासीनाथ मंदिर से दर्शन कर वापस लौट रहे थे श्रद्धालु. हादसे में 6 श्रद्धालु घायल हो गए. गंभीर हालत में दो लोग जिला अस्पताल रेफर किए गए हैं. बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र की घटना बताई जा रही है.

calenderIcon 17:31 (IST)
shareIcon

महिला से छीना रुपये

कासगंज। दिनदहाड़े बैंक के बाहर महिला से छीने रुपये. महिला से 10 हज़ार की नकदी छीनकर टप्पेबाज लुटेरा फरार हो गया. मौके पर पहुँची पुलिस बैंक के सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है. सदर कोतवाली क्षेत्र के कैनरा बैंक की घटना बताई जा रही है.

calenderIcon 16:46 (IST)
shareIcon

मुठभेड़ में एक बदमाश गिरफ्तार

नोएडा। पुलिस बदमाशों की मुठभेड़ में नोएडा थाना फेज 2 थाना में बदमाशों की मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में 1 लाख का इनामी बदमाश सचिन घायल हो गया. घायल को हॉस्पिटल में रैफर किया गया. बदमाश सिकंदराबाद निवासी है. 1 पिस्टल व बाइक बरामद हुई है. करीब आधा दर्जन मुकदमो में वांटेड था बदमाश. फेस 3 थाना क्षेत्र में महागुन लूट में भी था फरार.

calenderIcon 16:41 (IST)
shareIcon

नदी में नहाते वक्त डूबा युवक

मऊ। नवशेमर प्राचीन शिव मन्दिर पर जल चढ़ाने व मेला देखने आया युवक तमसा नदी में नहाते समय डूबे गया. दोस्त को नदी में डूबते देख बचाने में दोनों दोस्त भी नदी में डूब गए. गोताखोरो ने दोनों युवकों को तमसा नदी से निकाला. पुलिस ने दोनों शवो को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. कोपागंज थाना क्षेत्र के नौसेमर घाट की घटना बताई जा रही है.

calenderIcon 16:37 (IST)
shareIcon

मोबाइल चोरी के शक में युवक को पीटा, मौत

हरिद्वार। मोबाइल चोरी के शक में पीटे गए युवक की मौत हो गई. पथरी थाना क्षेत्र के गाडोवाली गांव की घटना बताई जा रही है. पुलिस के अनुसार एक सप्ताह पहले एक ग्रामीण के घर से मोबाइल चोरी हो गया था. परिवार ने चोरी के शक में पड़ोस में रहने वाले मोहसिन (18) पुत्र जमील की पिटाई कर दी थी. हालांकि बाद में मोबाइल एक खेत में पड़ा मिला था. मोहसिन के परिजनों का आरोप है कि पिटाई के बाद से ही वह बीमार चल रहा था. आज सुबह वह अपने घर में मृत मिला. परिजनों ने पिटाई करने वाले आरोपितों को मोहसिन की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए पुलिस को सूचना दी. पथरी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.

calenderIcon 16:32 (IST)
shareIcon

8 लाख की अवैध शराब बरामद

फ़िरोज़ाबाद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. 8 लाख रुपये की 250 पेटी शराब बरामद की गई है. हरियाणा और अरुणाचल प्रदेश के बिक्री के लिए थी शराब. 6 आरोपियों को भी पुलिस ने 3 गाड़ियों के साथ पकड़ा है. थाना मक्खनपुर क्षेत्र का मामला बताया जा रहा है.

calenderIcon 15:29 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद के डीएम ने की पुष्पवर्षा

ग़ाज़ियाबाद। दूधेश्वर नाथ मंदिर पर गाजियाबाद डीएम अजय शंकर पांडे और एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की.

calenderIcon 12:38 (IST)
shareIcon

साथी बंदर की मौत से आहत बंदरों ने किया हमला

बरेली। साथी बंदर की हत्या से आक्रामक हुए बंदर. बंदरो का झुंड छत पर खड़े युवक पर टूट पड़ा. बंदरों ने युवक को काटकर घायल कर दिया. घबराहट में युवक छत से कूदा तो उसकी टांग टूट गई. ग्रामीणों ने लाठी डंडो के सहारे युवक की जान बचाई. गंभीर हालत में घायल युवक को सीएचसी में भर्ती किया गया है. क्योलड़िया के नकटी नरायनपुर का मामला.

calenderIcon 12:01 (IST)
shareIcon

युवक ने सांप को काटकर किया कई टुकड़

यूपी के एटा जिले में रविवार को एक अजीबोगरीब घटना हुई है. यहां नशे की हालत में एक युवक ने सांप को काट लिया. युवक ने सांप को दांतों से काटकर कई टुकड़े कर दिए. जिला अस्पताल के डॉ एनपी सिंह ने कहा कि युवक की स्थिति अभी गंभीर बनी हुई है.



calenderIcon 11:38 (IST)
shareIcon

झोलाछाप डॉक्टरों के इलाज से 1 हफ्ते में 3 की मौत

संभल में झोलाछाप डॉक्टरों को सीएमओ का संरक्षण मिला हुआ है. हर रोज झोलाछाप डॉक्टरों के इलाज से लोगों की मौतें हो रही हैं. 1 हफ्ते में मासूम बच्चे सहित 3 लोगों की मौत हो चुकी है. आँखे मूंदे बैठा है संभल का स्वास्थय विभाग. जिले में धड़ल्ले से झोलाछाप चला रहे हैं मौत की दुकान. कार्यवाही के नाम पर होती है खानापूर्ति. गुन्नौर इलाके में हुई लगातार 3 मौतें.

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

एटा में विवाहिता ने गोली मारकर की आत्महत्या

एटा। संदिग्ध परिस्थियों में विवाहिता ने खुद को मारी गोली. विवाहिता की मौके पर ही मौत हो गई.अपने ससुर की लाइसेंसी रायफल से गोली मारकर की आत्महत्या. विवाहिता का नाम मधु बताया जा रहा है. सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. ससुरालीजन मौके से फरार हुए हैं. पुलिस मामले की छानवीन कर रही है. थाना जलेसर क्षेत्र के निधौली चौराहे की घटना.

calenderIcon 10:11 (IST)
shareIcon

उन्नाव केस में ओपी सिंह ने कहा- हम निष्पक्ष जांच करेंगे

उन्नाव केस: यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि हम निष्पक्ष जांच करेंगे. जांच से पता चलता है कि यह पूरी तरह से एक ट्रक के कारण दुर्घटना थी. ट्रक ड्राइवर और मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. यदि परिवार मामले की सीबीआई जांच की मांग करता है, तो हम मामले को सीबीआई को सौंप देंगे. 



calenderIcon 08:27 (IST)
shareIcon

हरिद्वार में उमड़ा सैलाब, करीब 3.30 करोड़ कांवड़िए पहुंचे

उत्तराखंड: हरिद्वार में कांवड़ियों का सैलाब उमड़ा. करीब 3.30 करोड़ श्रद्धालु कांवड़ यात्रा के लिए हरिद्वार पहुंचे हैं. 



calenderIcon 08:19 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में बदमाशों की पुलिस के साथ मुठभेड़, दो गिरफ्तार

सहारनपुर: फतेहपुर इलाके में बदमाशों की पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई. इस दौरान पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया. दोनो के पास से अवैध असलहा और कारतूस बरामद.

calenderIcon 08:17 (IST)
shareIcon

औरैया में युवती को बाइक ने टक्कर मारी, मौत

औरैया: सदर कोतवाली क्षेत्र में दर्शन करने मंदिर जा रही युवती को बाइक ने टक्कर मारी. इस हादसे में युवती की घटनास्थल पर दर्दनाक मौत हुई.

calenderIcon 08:16 (IST)
shareIcon

जौनपुर में तेज रफ्तार बाइक खड़े ट्रक में घुसी, एक की मौत

जौनपुर: लाइन बाजार थाना क्षेत्र के फूलपुर गांव के पास तेज रफ्तार एक बाइक खड़े ट्रक में जा घुसी. जिसमें एक की मौके पर ही मौत और दो लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए. 

calenderIcon 07:05 (IST)
shareIcon

शाहजहांपुर में रिश्ता तय करने आए मेहमानों ने घर में की चोरी

शाहजहांपुर: थाना निगोही के उन कला गांव में बेटे की शादी के लिए घर आए मेहमानों ने चोरी की वारदात को दिया अंजाम. घर से लाखों की नकदी लेकर हुए फरार. बेटी का रिश्ता तय करने आए थे मेहमान. खुद लाई मिठाई खिला कर दिया वारदात को अंजाम.

calenderIcon 07:03 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद के दूधेश्वर नाथ महादेव मंदिर में लगा भक्तों का ताता

सावन के दूसरे सोमवार में गाजियाबाद के दूधेश्वर नाथ महादेव मंदिर में लगा भक्तों का ताता. दर्शन करने के लिए मंदिर के बहार लगी भक्तों की कई किलोमीटर लंबी लाइन. सावन के दूसरे सोमवार के साथ-साथ आज है त्रयोदसी. जिसके चलते आज का दिन भक्तों के लिए है और भी विशेष. गाजियाबाद के दुधेश्वर महादेव मठ मंदिर को बड़ी ही भव्यता से सजाया गया है सुरक्षा व्यवस्था का भी विशेष ध्यान रखा गया है.

calenderIcon 06:35 (IST)
shareIcon

DGP को पसंद नहीं आया बस्ती पुलिस का 'सिंघम स्टाइल'

उत्‍तर प्रदेश पुलिस भी अपने नए-नए कारनमों से अक्‍सर सुर्खियां बटोरती रहती है. कुछ महीने पहले बदमाशों से मुठभेड़ हुई पिस्‍टल की बजाय मुंह से ही ठांय-ठांय करने लगे. अब नया कारनामा किया बस्ती पुलिस की SWAT टीम ने. SWAT टीम के प्रभारी विक्रम सिंह अपनी टीम के साथ फिल्मी अंदाज में हाथ में ऑटोमैटिक हथियार लहराते नजर आ रहे हैं. विडियो वायरल हुआ तो बस्‍ती से लखनऊ तक हड़कंप मच गया. पूरी खबर पढ़िए---DGP को पसंद नहीं आया बस्ती पुलिस का 'सिंघम स्टाइल', Viral Video के 'सिंघम' लाइनहाजिर


 

calenderIcon 06:34 (IST)
shareIcon

उन्नाव गैंगरेप केस की पीड़िता सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल

उन्नाव गैंग रेप मामला आपको तो याद होगा. जिसमें कुलदीप सेंगर मुख्य आरोपी हैं. इस मामले में रविवार को बड़ा ट्विस्ट आ गाया है. उत्तर प्रदेश के रायबरेली में रविवार को एक कार और एक ट्रक में भीषण टक्कर हो गई. जिसमें उन्नाव गैंग रेप की पीड़िता गंभीर घायल हो गई. पूरी खबर पढ़िए---उन्नाव गैंगरेप मामला : पीड़िता सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल, जानें इस मामले में कब क्या हुआ


 

calenderIcon 06:33 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता ने गाय का धर्म किया तय

गाय के नाम पर एक और विवाद छिड़ गया है. उत्तर प्रदेश में गाय पर फिर से जमकर सियासत होने लगी है. अब यह नया विवाद बाराबांकी में शुरू हो गया है. बीजेपी के एक नेता ने गाय का भी धर्म बता दिया है. शायद इससे पहले किसी ने नहीं गाय का धर्म बताया था. पूरी खबर पढ़िए---बीजेपी नेता ने गाय का धर्म किया तय, बोले- गाय मुस्लिम नहीं जिन्हें दफनाया जाए


 

calenderIcon 06:32 (IST)
shareIcon

साध्वी प्राची के खिलाफ केस दर्ज

अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चाओं में रहने वाली हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची के खिलाफ उत्तर प्रदेश के बागपत में केस दर्ज किया गया है. कांवड़ यात्रा को लेकर दिए भड़काऊ भाषण देने पर पुलिस ने यह एक्शन लिया है. पूरी खबर पढ़िए---कांवड़ियों को लेकर भड़काऊ भाषण देने पर साध्वी प्राची के खिलाफ केस दर्ज


 

calenderIcon 06:32 (IST)
shareIcon

मॉब लिंचिंग पर मोहन भागवत का बड़ा बयान

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर संघचालक मोहन भागवत का कहना है कि देश में भीड़-हिंसा के नाम पर हिन्दू धर्म और संस्कृति को बदनाम करने की गहरी साजिश रची जा रही है. मोहन भागवत ने यह बात शनिवार को वृन्दावन के वात्सल्य ग्राम में आयोजित संघ की अखिल भारतीय सामाजिक सद्भाव समिति की दो दिवसीय बैठक में कही. पूरी खबर पढ़िए---भीड़-हिंसा के नाम पर हिन्दू धर्म और संस्कृति को बदनाम करने की गहरी साजिश- मोहन भागवत


 

calenderIcon 06:31 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों का सहायता राशि दी

कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोनभद्र जिले में जमीन विवाद को लेकर हुई झड़प में मारे गए पीड़ितों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये के चेक दिए. पूरी खबर पढ़िए---कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोनभद्र पीड़ितों को दी 10-10 लाख की सहायता राशि


 

calenderIcon 06:30 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में 250 से ज्यादा परियोजनाओं का शिलान्यास

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजधानी लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. साथ ही अमित शाह ने ब्रिक पर डिजिटल सिग्नेचर कर 65 हजार करोड़ से ज्यादा की 250 से ज्यादा निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास किया. पूरी खबर पढ़िए---लखनऊ में गृहमंत्री अमित शाह ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का शुभारंभ किया, 65 हजार करोड़ की परियोजनाओं का भी शिलान्यास


 

calenderIcon 06:26 (IST)
shareIcon

चन्दौली में नहर में गिरी कार, मां-बेटे की मौत

चन्दौली: शहाबगंज थाना क्षेत्र में एकौना गांव के समीप अनियन्त्रित स्विफ्ट कार नहर में पलट गई. इस हादसे में कार सवार मां-बेटे की मौत हो गई. जबकि एक बेटा और बेटी घायल हो गए.

calenderIcon 06:24 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में बेकाबू ट्रैक्टर ने स्कूटी को टक्कर मारी, दंपति की मौत

ग्रेटर नोएडा: दादरी थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर बेलगाम ट्रैक्टर ने स्कूटी को टक्कर मार दी. इस हादसे में पति-पत्नी की मौत हो गई. दादरी थाने के प्रभारी निरीक्षक नीरज मलिक ने बताया कि रविवार रात को स्कूटी पर सवार होकर गाजियाबाद निवासी नईम व उनकी पत्नी हसरत दादरी से गाजियाबाद की तरफ जा रहे थे, तभी एक बेलगाम ट्रैक्टर चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए दंपति की स्कूटी में टक्कर मार दी.

calenderIcon 06:22 (IST)
shareIcon

नोएडा में पोंजी स्कीम चलाने वाली कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार

नोएडा: बाइक टैक्सी के नाम पर पोंजी स्कीम चलाने वाली कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार. हजारों निवेशकों से करोड़ों रुपए लो चुका है. नया कस्टमर लाने पर ईनाम देता था. हर महीने रिटर्न के नाम पर लोगों से पैसे जमा करवाता था. कई लोगों के पैसे लेकर फरार हो गया था. पुलिस ने  आरोपी पर 25 हजार रुपए का किया ईनाम घोषित किया था.