BREAKING NEWS
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »
  • महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव नहीं चाहते हैं, कांग्रेस के साथ बैठक के बाद लिया जाएगा उचित निर्णय: शरद पवार- Read More »

लखनऊ में गृहमंत्री अमित शाह ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का शुभारंभ किया, 65 हजार करोड़ की परियोजनाओं का भी शिलान्यास

News State Bureau  |   Updated On : July 28, 2019 01:02:03 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजधानी लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. साथ ही अमित शाह ने ब्रिक पर डिजिटल सिग्नेचर कर 65 हजार करोड़ से ज्यादा की 250 से ज्यादा निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण पल है, इन्वेस्टर्स समिट में मोदी जी का मार्गदर्शन मिला था, उसका परिणाम यह है कि इसका असर हर जगह दिखने लगा है. उन्होंने कहा कि वास्तव में अमित शाह जी का नेतृत्व इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि विजन डॉक्यूमेंट जो अमित शाह जी ने दिया था, उसी को मूलमंत्र मानते हुए हम काम कर रहे हैं और लगातार विकास कार्यों की ओर आगे बढ़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- भीड़-हिंसा के नाम पर हिन्दू धर्म और संस्कृति को बदनाम करने की गहरी साजिश- मोहन भागवत

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी यूपी में 20 साल के बाद आ रही थी, हम लोगों के पास प्रशासन का अनुभव नहीं था, यूपी के लिए परशेप्सन के बारे में हर कोई जानता था. उन्होंने कहा कि यूपी ने दो वर्ष में सबसे अधिक एक्सपोर्ट वाला राज्य बनने में सफलता प्राप्त की है. आज सुशासन का प्रतिफल यूपी में देखने को मिल रहा है. साथ ही योगी आदित्यनाथ ने उद्यमियों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया. उन्होंने कहा कि पिछले 15 वर्षों में यूपी के लिए परशेप्सन खराब था, 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने में यूपी की 1 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने में भूमिका होगी.

सीएम योगी ने आगे कहा कि हमने 16 फोकस सेक्टर की पॉलिसी बनाई है. 3 सेक्टरों की और पॉलिसी जल्द ही आपके सामने आएगी. यूपी हर एक निवेशक का स्वागत करेगा, पूर्ववर्ती सरकारों में जो उनके लिए घोषणाएं की गई हैं उनको भी पूरा करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज यूपी में 65 हजार करोड़ से ज्यादा की निवेश परियोजनाओं की शुरुआत होने से 3 लाख नौजवानों को रोजगार मिलेगा.

यह भी पढ़ें- कांवड़ियों को लेकर भड़काऊ भाषण देने पर साध्वी प्राची के खिलाफ केस दर्ज

इसके पहले लखनऊ के अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गृह मंत्री का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भाजपा के प्रदेश अधयक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने किया. अमित शाह सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के विशेष विमान से लखनऊ पहुंचे. मुख्यमंत्री योगी के कार्यकाल में यह दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी है. इस दौरान एचसीएल के चेयरमैन शिव नाडर, अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी सहित कई प्रमुख उद्यमी कार्यक्रम स्थल में मौजूद रहे.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jul 28, 2019 01:02:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो