BREAKING NEWS
  • हेलीकॉप्टर घोटाला: ईडी ने अदालत से राजीव सक्सेना की जमानत रद्द करने का किया अनुरोध- Read More »
  • चंद्रयान-2 समय पर लांच नहीं होने के बावजूद भी वैज्ञानिकों ने इसरो की तारीफ की, जानिए क्या है वजह- Read More »
  • साेते समय इन 16 बातों का अगर नहीं रखते ध्‍यान तो आपको बर्बाद होने से कोई नहीं बचा सकता - Read More »

क्रिकेट

अन्य खबरें

अब काउंटी क्रिकेट खेलने नहीं जाएंगे चेतेश्वर पुजारा, वेस्टइंडीज दौरे के चलते नाम लिया वापस

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) जनवरी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले हैं और इसी लंबे ब्रेक को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ियों को काउंटी में खेलने की स्वीकृति दी थी.

बॉम्बे हाई कोर्ट से IPL को मिली बड़ी राहत, खारिज हुई यह PIL

वकील कपिल सोनी ने 2014 में जनहित याचिका दायर करते हुए आरोप लगाया था कि 2013 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और पुणे के सुब्रत राय सहारा स्टेडियम में मैचों के दौरान ध्वनि प्रदूषण के नियमों का उल्लंघन हुआ था.

ICC की World Cup टीम में विराट कोहली और धोनी को जगह नहीं, केवल इन दो भारतीयों के नाम

विश्‍व कप के समापन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अपने वर्ल्ड कप टीम में रन मशीन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम में जगह नहीं दी है.

World Cup: इयोन मोर्गन ने बेन स्टोक्स की तारीफों के बांधे पुल, कहा- जिसने भी देखा...

मैन ऑफ द मैच बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) ने फाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ जीत के लिए 242 रन का पीछा करते हुए 84 रन की नाबाद पारी खेल कर मैच को टाई करवाया और फिर सुपर ओवर में भी तीन गेंद में आठ रन बनाये.

World Cup: ICC नियमों पर बरसे चेतेश्वर पुजारा, कहा- न्यूजीलैंड के साथ हुआ गलत

मैच के नतीजे के लिए सुपर ओवर का सहारा लिया गया लेकिन सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने समान 15-15 रन बनाए जिसके बाद मेजबान इंग्लैंड (England) को मैच में अधिक बाउंड्री लगाने के कारण विश्व चैंपियन घोषित किया गया.

World Cup: कभी थे ‘खलनायक’ पर विश्व कप की जीत ने बेन स्टोक्स को बना दिया महानायक

एक शानदार कैच लपककर विश्व कप (World Cup) में आगाज करने वाले बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) टूर्नामेंट के आखिर में खुशी के आंसू पोछते नजर आये.

World Cup: अंपायर की इस बड़ी गलती से जीता इंग्लैंड, ओवर थ्रो पर 6 नहीं 5 मिलने चाहिए थे रन

भले ही इंग्लैंड (England) को विश्व विजेता का तमगा हासिल हो गया है लेकिन इस मैच में अंपायर के एक बड़े फैसले पर विवाद शुरू हो गया है. अंपायर कुमार धर्मसेना की यह गलती इतनी भारी पड़ी कि न्यूजीलैंड अपने पहले खिताब से दूर रह गया.

एमएसके प्रसाद ने दी धोनी को संन्यास की सलाह, जानें कैसा रहा है खुद का करियर

23 दिसंबर 2004 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले माही अब तक कुल 538 मैच खेले हैं. धोनी अपने वनडे करियर में 350 मैच खेल चुके हैं और 50.6 की औसत से 10773 रन बनाए हैं.

World Cup: सुपर ओवर से पहले जोफ्रा आर्चर से जानें क्या बोले बेन स्टोक्स

तीन साल पहले कोलकाता में हुए टी-20 विश्व कप (World Cup) के फाइनल में स्टोक्स को आखिरी ओवर में कार्लोस ब्राथवेट ने चार छक्के मारे थे और उनकी टीम को खिताब गंवाना पड़ा था.

इस गेंदबाज ने 4 साल पहले ही बता दिया था कि विश्‍व कप 2019 का फाइनल सुपर ओवर तक पहुंचेगा

किसी को उम्‍मीद नहीं थी कि यह फाइनल सुपर ओवर तक पहुंचेगा, लेकिनसुपर ओवर में भी मैच टाई रहा और इंग्लैंड (England) को ज्यादा बाउंड्रीज मारने के कारण विजेता घोषित किया गया.

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता ने एमएस धोनी को दी संन्यास लेने की सलाह, कही यह बात

एमएसके प्रसाद की इस सलाह का सीधा मतलब ये है कि देश को 3 सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट जीताने वाले महेंद्र सिंह धोनी अब चाहकर भी टीम के साथ ज्यादा देर तक नहीं जुड़े रह पाएंगे.

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो