BREAKING NEWS
  • हेलीकॉप्टर घोटाला: ईडी ने अदालत से राजीव सक्सेना की जमानत रद्द करने का किया अनुरोध- Read More »
  • चंद्रयान-2 समय पर लांच नहीं होने के बावजूद भी वैज्ञानिकों ने इसरो की तारीफ की, जानिए क्या है वजह- Read More »
  • साेते समय इन 16 बातों का अगर नहीं रखते ध्‍यान तो आपको बर्बाद होने से कोई नहीं बचा सकता - Read More »

आज की सारी खबरें

  • कानपुर। ग्वालटोली थाना अंतर्गत वीआईपी रोड स्थित झूला पार्क के पास उल्टी दिशा से आ रही स्विफ्ट डिजायर कार ने शुक्लागंज निवासी एक ही परिवार के 6 लोगों को नशे की हालत में उड़ा दिया. घायल राजेश पत्नी रेखा तीन बेटियां व एक बेटा अपने एक रिश्तेदार के यहां से विष्णुपुरी से लौट रहे थे तभी नशे में धुत लखनऊ निवासी शुभंकर सिंह ने घटना को अंजाम दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं मौके से भागने का प्रयास कर रहे शुभंकर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उसकी गाड़ी की तलाशी शराब की बोतलें पाई गई हैं.

  • बिलासपुर में ऑटो चालकों ने एक प्रशिक्षु डीएसपी और उसकी बहन पर हमला कर दिया. इस हमले में डीएसपी के सिर में गंभीर चोटें आईं हैं. रेलवे स्टेशन पर प्रशिक्षु डीएसपी का एक ऑटो चालक से विवाद हुआ था. जिसके बाद अन्य ऑटो चालकों ने मिलकर उनकी बेहरमी से पिटाई कर दी. बालोद निवासी भुपत सिंह कोरबा जिले के डीएसपी हैं. को फिलहाल भुपत उरगा थाना में पदस्थ हैं. जबकि डीएसपी की बहन बिलासपुर में रहकर पढ़ाई करती है.

  • जबलपुर: रेल अधिकारी की पत्नी ने आरपीएफ डीआईजी पर छेड़छाड़ और रेप की कोशिश का केस दर्ज करवाया है. ओवरनाइट एक्सप्रेस ट्रेन में महिला से रेप की कोशिश की गई थी.

  • भोपाल: बच्चे के अपहरण को लेकर मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'कमलनाथ सरकार का प्रशासनिक नियत्रंण केवल तबादलों तक सीमित है. सरकार की नाक के नीचे अबोध बच्चों का अपहरण और बच्चियों से बलात्कार की घटना घटित हो रही हैं.' 

  • मध्य प्रदेश: राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में आंशिक बादलों के छाने और हवाएं चलने से गर्मी का असर कम है. वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. राज्य में सोमवार की सुबह से आसमान पर आंशिक बादल छाए हुए हैं और हवाएं चल रही हैं, जिससे गर्मी का असर कम है. वहीं, बादलों के छटने से निकली धूप उमस बढ़ा देती है.

  • भोपाल: कोलार इलाके से तीन साल के बच्चे का संदिग्ध परिस्थितियों में अपहरण हो गया. रविवार शाम को बच्चा घर से चॉकलेट लेने निकला था. एसयूवी सवार तीन युवकों पर अपहरण का संदेह.

  • डिंडौरी: शहपुरा थाना इलाके के राखी गांव में सरपंच ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • छत्तीसगढ़: राज्य प्रशासनिक सेवा के 19 अधिकारियों को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भेजा है. 30 दिन के अंदर सुप्रीम कोर्ट में उपस्थित होने और अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस जारी किया गया. मामला 2008 में हुए पीएससी घोटाले का है, जिसमें गड़बड़ी को लेकर वर्षा डोंगरे ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी. फिलहाल ये मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.

  • झाबुआ: लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा आज अलीराजपुर और झाबुआ जिले में लोक निर्माण और पर्यावरण विभाग के कार्यों की समीक्षा करेंगे. बैठक में प्रमुख अभियंता लोक निर्माण आर.के. मेहरा, संचालक परियोजना क्रियान्वयन इकाई विजय सिंह वर्मा और सड़क विकास निगम के प्रमुख अभियंता मौजूद रहेंगे.

  • टीकमगढ़: जिला प्रशासन ने विद्यार्थियों को म.प्र. लोक सेवा आयोग और संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी कराने की पहल शुरू की है. कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने स्टूडेंट वेलफेयर एकेडमी एण्ड सोसायटी (आरोहण) बनाई है. सोसायटी के माध्यम से स्थानीय कृषि कॉलेज भवन में विद्यार्थियों को कलेक्टर स्वयं प्रतिदिन सुबह पहुंचकर परीक्षा की तैयारी के लिये कोचिंग देते हैं. उनके साथ ई-गवर्नेंस के सहायक प्रबंधक श्री अनुपम दीक्षित और पीएससी की टॉपर अनुविभागीय अधिकारी सुश्री वंदना राजपूत भी कोचिंग देती हैं.

  • दमोह: पटेरा थाना इलाके के कुड़ई गांव में देर शाम नाले के पास खेलते वक्त पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई. दोनों की उम्र 5 और 8 साल के बीच थी.

  • छत्तीसगढ़ में हफ्तेभर पहले तक ठीक-ठाक बरसने के बाद मानसूनी हवा फिर रुक गई है. पिछले छह दिन से प्रदेश के अधिकांश हिस्से में बारिश या तो थमी हुई है, या बहुत हल्की है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार यहां बारिश की हवाएं 17 जुलाई तक चलने के आसार कम हैं.

न्यूज़ फीचर