logo-image

Jharkhand High Court Recruitment: झारखंड हाईकोर्ट में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता

Jharkhand High Court Recruitment 2024: झारखंड हाईकोर्ट में असिस्टेंट और क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकली है. उम्मीदवार 9 मई 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

Updated on: 20 Apr 2024, 03:46 PM

नई दिल्ली:

Jharkhand High Court Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे युवाओं के लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि, झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) ने असिस्टेंट और क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 मई 2024 रखी गई है. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 410 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है इसलिए उम्मीदवार ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई है.

ये भी पढ़ें: SSC: 12वीं पास के लिए नौकरी करने का शानदार मौका, 3712 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

शैक्षणिक योग्यता

इस पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान, विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की परीक्षा पास की हो.

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष रखी गई है. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी और अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 125 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में अदा करने होंगे.

ये भी पढ़ें: UPSC: यूपीएससी संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2024 के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन शुरु होने की तिथि
10 अप्रैल 2024

आवेदन करने की आखिरी तिथि
9 मई 2024

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले झारखंड हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट https://assistant.jhc.org.in/RegCaptcha पर जाएं. यहां न्यू रजिस्ट्रेशन वाले लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन कर लें. फिर फॉर्म को भरें और फीस भरकर फॉर्म को सबमिट कर दें. आखिर में फॉर्म का एक प्रिंट आउट जरूर निकाल लें.

ये भी पढ़ें: RPF Recruitment: रेलवे सुरक्षा बल में नौकरी का शानदार मौका, 4660 पदों पर निकली भर्ती