अर्थव्यवस्था

अन्य खबरें

मोदी सरकार एक और राहत पैकेज का कर सकती है ऐलान, जानिए क्या है योजना

बताया ये भी जा रहा है कि लॉकडाउन के बाद स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार ये कदम उठा रही है.

लॉकडाउन के बाद क्रमबद्ध तरीके से विमानों के सञ्चालन की अनुमति दे सकती है सरकार

सरकार कोरोना वायरस (Corona Virus) को फैलने से रोकने के देशव्यापी 21 दिन के बंद के समाप्त होने के बाद घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चरणबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दे सकती है.

कोरोना से निपटने के लिए राज्यों को एक लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज दे केंद्र: कांग्रेस

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकारों एवं राजनीतिक दलों को साथ ले और आम सहमति बनाए.

Coronavirus Effect: 2008 के वैश्विक वित्तीय संकट से बदतर है यह मंदी, IMF की चेतावनी

Coronavirus Effect: आईएमएफ (IMF) की मैनेजिंग डायरेक्टर ने स्वास्थ्य और आर्थिक जैसे 'दोहरे संकट' पर बात करते हुए कहा कि कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के चलते ऐसा आईएमएफ के इतिहास में अभूतपूर्व है.

एशिया के इस बड़े बैंक ने भारत की आर्थिक विकास दर (GDP Growth Rate) को लेकर जताया ये अनुमान

एशियाई विकास बैंक (Asian Developement Bank-ADB) ने अनुमान जताया है कि वित्त वर्ष 2021 में भारत की आर्थिक विकास दर (GDP Growth Rate) घटकर चार फीसदी रह सकती है.

कोरोना वायरस : विश्व बैंक ने भारत को एक अरब डॉलर की आपात सहायता को मंजूरी दी

विश्व बैंक (World Bank) ने बृहस्पतिवार को भारत को कोरोना वायरस (Corona Virus) से निपटने के लिए एक अरब डॉलर की आपातकालीन वित्तीय सहायता के लिए मंजूरी दे दी.

लॉकडाउन में देश की अर्थव्यवस्था को हर रोज 4.64 अरब डॉलर का नुकसान, 21 दिन में तो होगा बुरा हाल!

देश की अर्थव्यवस्था को हर दिन करीब 4.64 अरब डॉलर का तथा पूरे 21 दिन में जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) को 98 अरब डॉलर का नुकसान होगा.रेटिंग एजेंसी एक्यूट रेटिंग्स एंड रिसर्च ने बृहस्पतिवार को यह कहा.

कोरोना वायरस महामारी से वैश्विक अर्थव्यवस्था में हो सकती है एक प्रतिशत की कमी: संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र (UN) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि पर्याप्त वित्तीय राहत का इंतजाम किए बिना आर्थिक गतिविधियों पर प्रतिबंध बढ़ाया जाता है, तो ये गिरावट और अधिक हो सकती है.

कोरोना वायरस से मची आर्थिक तबाही में सिर्फ भारत और चीन ही बचे रह पाएंगे, जानिए कैसे

संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा आर्थिक नुकसान विकासशील देशों को हो सकता है. हालांकि रिपोर्ट में भारत और चीन को अपवाद बताया गया है.

चीन ने कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए ब्याज दरों को घटाया, बाजार में डाले सात अरब डॉलर

पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना (People's Bank of China-PBOC) ने कहा कि उसने सोमवार को 50 अरब युआन के रिवर्स पुनर्खरीद अभियान की शुरुआत की और सात दिन के रिवर्स पुनर्खरीद दर को 2.40 प्रतिशत से घटाकर 2.20 प्रतिशत कर दिया.

आर्थिक मंदी की गिरफ्त में आ गई है पूरी दुनिया, IMF ने जताया अनुमान

आईएमएफ की प्रबंध निदेशक क्रिस्टलीना जॉर्जीवा (Kristalina Georgieva) ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमने 2020 और 2021 के लिए वृद्धि की संभावनाओं का फिर से मूल्यांकन किया है.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो