विचार

अन्य खबरें

Samvidhan Divas 2019: जरूरी है संविधान निमार्ताओं के सपने को समझना

साल 1949 में आज ही के दिन दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के संविधान पर मुहर लगी थी. संविधान सभा की 2 साल 11 महीने और 17 दिनों की कड़ी मेहनत से बनकर तैयार हुए भारतीय संविधान पर सहमति बनी थी, जिसके बाद 26 जनवरी 1950 से यह लागू हुआ. समाज को निष्पक्ष न्याय

Opinion: VRS की वजह से ग्रामीण क्षेत्र में अपना प्रभुत्व खो सकता है BSNL

ताजा रिपोर्ट के अनुसार, BSNL के 70 हजार से अधिक कर्मचारियों ने वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया है. अगले कुछ दिनों में यह संख्या और बढ़ने की उम्मीद है.

महाराष्‍ट्रः नीति, नैतिकता, विचारधारा और जनादेश दरकिनार, बस कुर्सी की दरकार

महाराष्‍ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी तीनों मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं. तीनों दलों की रीत, नीति और विचारधारा में काफी अंतर है

कहीं महाराष्ट्र में भी दिल्ली जैसा हाल न कर बैठे कांग्रेस

महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार बनाने को लेकर तीनों पार्टियों के बीच सहमति हो चुकी है. इस गठबंधन को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

कहीं राफेल की तरह भोथरा न निकले कांग्रेस का चुनावी बांड्स 'घोटाले' का आरोप

राफेल की ही तरह इस मसले में भी कांग्रेस ऐसा लगता है कि 'कौआ कान ले गया' का शोर मचा रही है. कांग्रेस जिसे आरबीआई अधिकारी की आपत्ति बता रही है, वह वास्तव में एक नोट था.

JNU Protest : शिक्षा का अधिकार फंसा है ‘गुरु’ , कैसे बनोगे विश्वगुरु ?

हमारे प्राचीन भारत में गुरुकुल होता था, जहां फीस की कोई परंपरा ही नहीं थी, गुरु शिक्षा दान में देते थे और समय आने पर शिष्य अपने गुरु को गुरु दक्षिणा देते थे

गोटाबया राजपक्षे का श्रीलंका का राष्ट्रपति बनना भारत के लिए एक झटका

तमिल विरोधी और चीन समर्थक छवि रखने वाले गोटाबया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) का श्रीलंका के नए राष्ट्रपति (President) बतौर चुना जाना भारत के लिए सुविधाजनक नहीं कहा जा सकता है.

विश्लेषण: भारतीय कृषि गंभीर संकट से गुजर रही है, मोदी सरकार का RCEP से बाहर होना स्वागतयोग्य कदम

भारत ने क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (RCEP) में शामिल नहीं होने का फैसला किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का RECP पर हस्ताक्षर नहीं करने का निर्णय एक स्वागत योग्य कदम है.

अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने भविष्य का रास्ता दिखाया, जो है आपसी सौहार्द्र और भाई चारे भरा

सदियों से देश के हिंदू-मुसलमानों के बीच खाई की तरह काम करने वाले अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले ने वास्तव में आगे बढ़ने का एक रास्ता बनाया है.

भारत (India) को नहीं है साइबर हमले (Cyber Attack) की गंभीरता का अहसास, एक सफल हमला पूरे तंत्र को तहस-नहस कर देगा

कुडनकुलम परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर हमला करने वाले साइबर हमलावर (Cyber Attacker) संयंत्र के कोर सिस्टम में प्रवेश नहीं कर सके, लेकिन उनकी हिमाकत ने यह बता दिया कि भारत का साइबर तंत्र (Cyber System of India) असुरक्षित है.

तीस हजारी हिंसा : इंसाफ मांगते पुलिसकर्मी और यूं बयां होने लगा आम आदमी का दर्द

तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हुए विवाद के बाद मंगलवार को दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों ने पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. इस मौके पर कई पुलिस वालों के हाथ में तख्तियां देखने को मिलीं.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो