कारोबार

अन्य खबरें

Gold Rate Today 28 Jan 2020: कोरोना वायरस ने सोने-चांदी को भी जकड़ा, उछल सकते हैं भाव

Gold Rate Today 28th Jan 2020: सोमवार को विदेशी बाजार में सोना 3 हफ्ते के ऊपरी स्तर पर पहुंच गया. शेयर बाजारों में भारी गिरावट की वजह से भी सोने-चांदी को सपोर्ट मिल रहा है.

Petrol Rate Today 28 Jan 2020: ढाई हफ्ते में करीब ढाई रुपये सस्ता हो गया पेट्रोल-डीजल, चेक करें नए रेट

Petrol Diesel Rate Today 28th Jan 2020: ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल 12 पैसे प्रति लीटर और डीजल 14 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता कर दिया है.

Gold Silver Technical Analysis 27th Jan 2020: शाम को तेज हो सकते हैं सोना और चांदी, जानिए बेहतरीन रणनीति

Gold Silver Technical Analysis 27th Jan 2020: अनुज गुप्ता के मुताबिक डेली प्राइस चार्ट पर सोने और चांदी में तेजी का रुझान बन रहा है.

इंफोसिस (Infosys) के पूर्व CFO मोहनदास पाई ने आगामी बजट को लेकर कही ये बड़ी बात

Budget 2020: मोहनदास पाई ने टैक्स रेट में कटौती करने पर भी जोर दिया है. उन्होंने कहा कि मौजूदा टैक्स की दरों को कम करना बेहद जरूरी है.

Budget 2020: बजट से जुड़े कठिन शब्दों को बेहद आसान भाषा में यहां समझें

Budget 2020: केंद्रीय वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) भी दूसरी बार आम बजट पेश करेंगी.

सोने का इंपोर्ट अप्रैल-दिसंबर के दौरान 6.77 फीसदी घटी, जानिए क्या है वजह

स्वर्ण आयात (Gold Import) का असर चालू खाते के घाटे (कैड) पर पड़ता है. वाणिज्य मंत्रालय के अनुसार इससे पूर्व वित्त वर्ष 2018-19 की इसी तिमाही में पीली धातु का आयात 24.73 अरब डॉलर रहा था.

एयर इंडिया (Air India) के सभी डॉक्यूमेंट देख सकेंगे कंपनी के संभावित खरीदार

सरकार के निविदा पत्र के अनुसार संभावित खरीदारों को इसके अलावा एअर इंडिया की खरीद के लिए प्रस्ताव पत्र भेजने के चरण से पहले कंपनी के लेखा-जोखा की विस्तृत शोध रपट भी उपलब्ध करायी जाएगी.

आलू किसानों के लिए खुशखबरी, मोदी सरकार (Modi Government) आलू एक्सपोर्ट (Potato Export) बढ़ाने के लिए उठाएगी बड़ा कदम

मौजूदा समय में सबसे ज्यादा आलू का निर्यात (Potato Export) गुजरात से होता है और उसके बाद उत्तर प्रदेश एवं अन्य राज्यों से होता है.

Budget 2020: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से रियल एस्टेट सेक्टर ने की मांग, डिविडेंड डिस्ट्रीब्यूशन टैक्स में मिले राहत

Budget 2020: 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) द्वारा पेश होने वाले बजट से बिल्डर्स और डेवलपर्स को काफी उम्मीदें हैं.

Budget 2020: फर्टिलाइजर सेक्टर के लिए बजट में हो सकता है बड़ा ऐलान, मिल सकती है ये राहत

Budget 2020: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फर्टिलाइजर इंडस्ट्री में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल के इंपोर्ट पर ड्यूटी में कटौती का प्रस्ताव बजट में आ सकता है.

Budget 2020: खर्च बढ़ने को लेकर अगले वित्त वर्ष के लिए मोदी सरकार की बढ़ी टेंशन

Budget 2020: सूत्र बताते हैं कि ब्याज भुगतान, पेंशन और अनुदान पर चालू वित्त वर्ष में 24.47 लाख करोड़ रुपये के राजस्व खर्च के मुकाबले आगामी वित्त वर्ष 2020-21 में 15 फीसदी की वृद्धि हो सकती है.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो