बैंकिंग

अन्य खबरें

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के ग्राहकों को बड़ा झटका, सेविंग अकाउंट पर मिलेगा अब सिर्फ इतना ब्याज

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने बचत खाते (Saving Account) में 2 करोड़ रुपये तक की राशि के ऊपर मिलने वाले ब्याज दर (Interest Rate) में 0.25 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है.

आंध्रा बैंक, कॉरपोरेशन बैंक के खुद में विलय के बाद यूनियन बैंक पांचवां सबसे बड़ा सरकारी बैंक बना

यूनियन बैंक (Union Bank of India) ने बुधवार को बयान में कहा कि आज की तारीख से आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक के सभी कर्मचारी, ग्राहक और शाखाएं यूनियन बैंक के परिवार का हिस्सा बन गये हैं.

सरकारी बैंकों से आ गया EMI टालने का मैसेज, प्राइवेट बैंक के कस्टमर क्या करें, जानिए यहां

रिजर्व बैंक (RBI) ने कोरोना वायरस महामारी और उसकी रोकथाम के लिये ‘लॉकडाउन’ से लोगों को राहत देने के लिये कर्ज की किस्त लौटाने पर तीन महीने की मोहलत देने की घोषणा की है.

PSU Banks Merger: इन सरकारी बैंकों के लिए आज ऐतिहासिक दिन, अब कभी नजर नहीं आएंगे

PSU Banks Merger: साल 2017 तक देश में सार्वजनिक क्षेत्र के 27 बैंक परिचालन में थे. वहीं अब 1 अप्रैल यानि आज (बुधवार) से देश में सरकारी बैंकों की संख्या 18 से घटकर 12 रह जाएगी.

पंजाब नेशनल बैंक (PNB), इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) से होम, ऑटो और एजुकेशन लोन लेने वालों के लिए खुशखबरी

रिजर्व बैंक (RBI) के रेपो दर (Repo Rate) में 0.75 प्रतिशत की कटौती के बाद PNB और इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) ने यह कदम उठाया है.

बड़ी खबर: एक अप्रैल से इन छह बैंकों का अस्तित्व हो जाएगा समाप्त, पढ़ें पूरी खबर

देश में विश्व स्तर के बड़े बैंक बनाने की दिशा में सरकार की तरफ से की गई पहले के तहत एक अप्रैल से सार्वजनिक क्षेत्र के छह बैंकों का अलग अलग चार बैंकों में विलय हो जायेगा.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने लोन की ब्याज दरों में 0.75 फीसदी की कटौती की

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने एक बयान में कहा कि यह ब्याज दरें आवास, वाहन और निजी ऋण से लेकर सूक्ष्म, लघु और मध्यम (एमएसएमई) उद्योग ऋणों पर लागू होंगी.

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने ग्राहकों के लिए शुरू की WhatsApp बैंकिंग, मिलेंगी ये सुविधाएं

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के ग्राहक WhatsApp पर मैसेज के जरिए अपने अकाउंट बैलेंस की जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा अंतिम तीन ट्रांजैक्शन को भी हासिल किया जा सकता है.

कोरोना वायरस की वजह से बैंक बंद करने के सवाल पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया ये जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस की वजह से बैंकिंग सेक्टर में कई अहम बदलाव किए गए हैं, लेकिन अब बैंकों को खोले रखने या नहीं रखने पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने पर्सनल और रिटेल लोन की ब्याज दर (Interest Rate) को लेकर किया बड़ा फैसला

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने कहा कि सभी तरह के खुदरा और निजी ऋणों पर 28 मार्च 2020 से 7.25 प्रतिशत का ब्याज दर लिया जाएगा.

आज से खुलेंगे बैंक लेकिन सीमित रहेंगी सेवाएं, जानें कैसे निपटाएं बैंकिंग से जुड़े अपने काम

सोमवार से सभी बैंकों (Banks) का कामकाज सामान्य करने की कोशिशें शुरू हो जाएंगी. इसका मकसद मार्च के अंतिम दिनों में वित्तीय वर्ष की क्लोजिंग और नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत के मद्देनजर होने वाले काम को निपटाना है.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो