स्वास्थ्य

अन्य खबरें

Good News: कोरोना वायरस का टीका विकसित करने में जुटे भारतीय वैज्ञानिक

टीका विकसित करने वाली भारत की सर्वोच्च संस्था नेशनल इंस्टीस्ट्यूट आफ इम्यूनोलोजी (NII) ने इस चुनौतीपूर्ण प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए टॉप टेन वैज्ञानिकों की टीम बनाई है.

कोरोना को लेकर बड़ा खुलासा, सेहत ही नहीं सेक्स लाइफ भी बिगाड़ देगा वायरस !

चीन की वुहान यूनिवर्सिटी के झॉन्गनान अस्पताल से एक रिपोर्ट सामने आई है कि कोरोना वायरस सेक्स हार्मोन्स पर असर डाल रहे हैं. उन्हें नपुंसक बना रहे हैं. कोरोना वायरस की वजह से पुरुषों का अंडकोष खराब हो रहा है.

डेढ़ महीने के अंदर तैयार हुआ 'मेड इन इंडिया Covid-19 टेस्ट किट'

कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम में भारत को बड़ी सफलता हाथ लगी है. देश में सिर्फ डेढ़ महीने के भीतर कोविड-19 की जांच के लिए 'मेड इन इंडिया टेस्ट किट' तैयार हो गया है.

Corona Virus: घर में रहते हुए भी बरतें सावधानी, ऐसे करें खुद का बचाव

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि घर में रहते हुए भी आप खुद को कोरोना वायरस से कैसे बचा सकते हैं.

कोरोनावायरस : आंगनबाड़ी केन्द्र बंद होने के कारण घर-घर जाकर दिया जा रहा भोजन

कोरोनावायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के तहत आंगनबाड़ी केन्द्रों को बंद रखा गया है. ऐसे में सरकार प्रदेश के 6 माह से 6 साल तक के बच्चों, गर्भवती व शिशुवती माताओं तथा किशोरियों को पूरक पोषण आहार घर-घर

कोरोना वायरस : भारत के ऊपर निर्भर है इस महामारी का भविष्य- WHO

डब्ल्यूएचओ के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर माइकल जे. रयान ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस महामारी का भविष्य काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेगा कि भारत और चीन जैसे घनी आबादी वाले देश इस अभूतपूर्व स्वास्थ्य संकट से निपटने के लिए क्या करते हैं

78 प्रतिशत लोग 'हैड सैनिटाइजर' और 78.5 लोग 'सेल्फ आइसोलोशन' के खिलाफ

अधिकांश भारतीयों ने कोरोनोवायरस महामारी को मद्देनजर रखते हुए गंभीरता से हाथों की साफ सफाई पर ध्यान दे रहे हैं. लेकिन 75.5 फीसदी लोगों को मास्क पहनने में भरोसा नहीं. 78.5 प्रतिशत भारतीय हैंड सैनिटाइजर का उयोग नहीं कर रहे हैं.

गर्भवती महिलाओं को कोरोना वायरस से खतरा, WHO ने बताए बचाव के तरीके, इन 5 चीजों का करें पालन

कोरोना वायरस (CoronaViurs) से दुनियाभर में त्राहिमाम मची हुई है. अब तक लाखों लोग इसकी जद में आ चुके हैं. कोरोना वायरस से बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं को सबसे ज्यादा खतरा है.

खांसी, बुखार के अलावा CoronaVirus के 2 नए लक्षण आए सामने, कही आप में ये तो नहीं

कोरोना के लक्षण खांसी, बुखार, शरीर दर्द के अलावा दो नए लक्षण सामने आए हैं. ये लक्षण स्वाद का पता नहीं चलने और सूंघने की क्षमता खोना है.

Corona परिवार के ये 7 वायरस जो दुनिया में मचा चुके हैं कोहराम

हैं. फिलहाल कोरोना का जो वायरस दनियाभर के लिए चिंता बना हुआ है वो COVID 19 है. ये कोरोना परिवार का 7वां वायरस है

कोरोना वायरस की होगी हार, घर में रहकर ऐसे मजबूत करें अपना इम्यून सिस्टम

अगर आपका इम्यून सिस्टम मजबूत है तो आप कोरोना वायरस (corona virus) को मात दे सकते है. कोरोना वायरस आप पर ज्यादा असर तब करता है जब आपका इम्यून सिस्टम कमजोर है. इसलिए अपना इम्यून सिस्टम मजबूत करने की जरूरत है.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो