BREAKING NEWS
  • CAA: सुप्रीम कोर्ट ने संविधान पीठ को भेजा मामला, स्टे लगाने से इनकार- Read More »

स्वास्थ्य

अन्य खबरें

पीते हैं हुक्का तो हो जाएं सावधान, इस खतरनाक बीमारी का हो सकते हैं शिकार

चूहों पर अपनी तरह के पहले अध्ययन में दावा किया गया है कि हुक्के से धूम्रपान करने से शरीर में खून के थक्के जम सकते हैं और हृदयाघात या दौरा पड़ने का जोखिम बढ़ सकता है.

वियाग्र बेड पर ही नहीं दफ्तर में भी आपका परफॉर्मेंस सुधारने में कर रही मदद, जानें कैसे

सेक्स परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए लोग वियाग्र की दवाएं तो लेते हैं लेकिन पिछले कुछ वक्त से ये मामला सामने आ रहा है कि इन दवाओं का कोई फायदा नहीं हो रहा है.

प्रोटीन से भरे ये 3 फूड्स वजन कम करने में करेंगे मदद, बिना जिम जाए रहेंगे फिट

मोटापा कम करने और खुद को फिट रखने के लिए लोग अक्सर कई तरह की चीजें अपनाते हैं. मोटापा कम करने और अपना वजन संतुलित रखने के लिए एक्सरसाइज करने के साथ ही हेल्दी डाइट लेना भी बहुत जरूरी है. वजन कम करने का एक मात्र तरीका माना जाता है वर्कआउट.

नींबू के छिलके से होंगी आपकी पलकें लंबी और खूबसूरत, अपनाएं ये टिप्स

कुछ लोगों की पलके बेहद कम और छोटी होती हैं. उनकी यह चाहत होती है कि किसी तरह हमारी पलकें भी लंबी और आकर्षक दिखें. जिसके लिए लोग आईलैश एक्सटेंशन भी कराते हैं,

पिंपल्स को दूर कर आपके चेहरे को निखार देगी अजवाइन

वैसे तो अजवाइन का इस्तेमाल पकवान के स्वाद को बदलने के लिए किया जाता है.लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि अजवाइन के छोटे- छोटे दाने आपके लिए दवा का काम भी कर सकते हैं

पीरियड्स में वर्कआउट करना आपके लिए कितना सही, जान लें ये जरूरी बातें

वहीं डॉक्टरों की माने तो पीरियड् में हल्का-फुल्का (लाइट) वर्कआउट किया जा सकता है. लेकिन शुरुआती दिनों में स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज को करने से बचना चाहिए.

बार-बार लिप बाम लगाने की है आदत? जानें सेहत के लिए कितना हानिकारक है इसका इस्तेमाल

बदलते मौसम में त्वचा का ख्याल रखने के साथ ही जरूरी हैं कि आप अपने होंठ का भी ख्याल रखें. फटे हुए होंठ दिखने में बहुत ही खराब लगते हैं. इससे बचने के लिए लोग अक्सर तरह-तरह की चीजों का इस्तेमाल करते हैं जिससे की उनके होंठ हमेशा स्वस्थ रहे.

ईयर फोन आपको बना देगा कैंसर का शिकार

आजकल की दुनिया में लोग ट्रेंडी दिखने और दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं. ऐसे में लोग मोबाइल फोन के साथ ईयर फोन का जमकर इस्तेमाल करते हैं

अपने डाइट में संतरे को करें शामिल, रहेंगे हेल्दी और स्किन पर भी आएगा निखार

बड़े-बुजुर्ग कहते है फल और हरी सब्जियां खाने से आपका स्वास्थ्य हमेशा ठीक रहता है. ऐसे में अगर सभी न सही लेकिन कुछ फल, सब्जी को भी अपने डाइट में शामिल कर लेते हैं तो ये आपके लिए हर तरह से बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है.

किशोर की हुई सर्जरी में उसके पेट निकले सिस्ट से दांत और बाल के गुच्छे, जानें कैसे

पटना शहर स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में एक किशोर की हुई सर्जरी के दौरान उसके पेट के निकाली गयी गांठ से दांत और बाल के गुच्छे निकले हैं.

खराब आहार से जुड़ा है जन्मजात जीका सिंड्रोम, शोध में हुआ खुलासा

जर्नल साइंस एडवांस में प्रकाशित अध्ययन में कहा गया है कि ब्राजील जेडआईकेवी से व्यापक रूप से प्रभावित हुआ है, लेकिन पूर्वोत्तर के सामाजिक-आर्थिक रूप से वंचित क्षेत्र में 75 फीसदी सीजेडएस पाए गए हैं.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो