BREAKING NEWS
  • RJD विधायक की भतीजी का बॉयफ्रेंड के साथ मिला शव, गोली मारकर की गई दोनों की हत्या- Read More »
  • मध्य प्रदेश की जनता को एक साथ दोहरी मार! शराब और पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा- Read More »
  • बड़ी खबर: कांग्रेस ने Supriya Shrinate को नियुक्त किया प्रवक्ता- Read More »

DGP को पसंद नहीं आया बस्ती पुलिस का 'सिंघम स्टाइल', Viral Video के 'सिंघम' लाइनहाजिर

News State Bureau  |   Updated On : July 28, 2019 05:11:10 PM
facebook से ली गई फोटो

facebook से ली गई फोटो

बस्‍ती:  

उत्‍तर प्रदेश पुलिस भी अपने नए-नए कारनमों से अक्‍सर सुर्खियां बटोरती रहती है. कुछ महीने पहले बदमाशों से मुठभेड़ हुई पिस्‍टल की बजाय मुंह से ही ठांय-ठांय करने लगे. अब नया कारनामा किया बस्ती पुलिस की SWAT टीम ने. SWAT टीम के प्रभारी विक्रम सिंह अपनी टीम के साथ फिल्मी अंदाज में हाथ में ऑटोमैटिक हथियार लहराते नजर आ रहे हैं. विडियो वायरल हुआ तो बस्‍ती से लखनऊ तक हड़कंप मच गया.

वीडियो में पीछे एक गाना भी बज रहा है और ऐसा लग रहा है कि यह किसी एनकाउंटर सीन का हिस्सा है. देखते-देखते स्वाट टीम का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने इसका संज्ञान लिया. यूपी पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि, 'डीजीपी के निर्देश पर बस्ती पुलिस की पूरी स्वाट टीम का ट्रांसफर कर दिया गया है और उन्हें पुलिस लाइन से संबद्ध किया गया है. इस मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है. इस तरह हथियारों की नुमाइश और गैर पेशेवर रवैया कतई स्वीकार नहीं है.'


वीडियों में क्‍या है

वीडियो में इस टीम की सिंघम स्टाइल में अगुवाई करते दिख रहे कोई और नहीं खुद स्वाट प्रभारी विक्रम सिंह हैं. वीडियो में 5 लोग नजर आ रहे हैं, जिसमें सबसे आगे विक्रम सिंह हैं. उनके हाथ में पिस्टल नजर आ रही है. वहीं तीन अन्य पुलिस कर्मियों के हाथ में भी पिस्टल है और एक पुलिस कर्मी के हाथ में कथित तौर पर एके-47 है. वीडियो में दिख रहा है कि टीम को लीड कर रहे इंस्पेक्टर फिल्मी अंदाज़ में बाकी लोगों को हथियारों के साथ इधर-उधर जाने का निर्देश दे रहे हैं. बता दें कि विक्रम सिंह नाम के फेसबुक अकाउंट से 28 फरवरी 2012 को एक तस्वीर शेयर की गई है. इसमें सिंघम फिल्म के एक सीन की तस्वीर में बॉलिवुड ऐक्टर अजय देवगन के चेहरे की जगह फोटोशॉप कर विक्रम सिंह का चेहरा लगाया गया है.

रेप के आरोपी को गोली मारकर किया था गिरफ्तार

कुछ महीने पहले सोनहा क्षेत्र की नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म के मुख्य आरोपी असगर को पुलिस ने एनकाउंटर में गिरफ्तार कर लिया.फोरलेन के पास स्थित हरदिया ओवरब्रिज के पास घेरने पर पुलिस पर उसने फायर किया.पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक गोली उसके बाएं पैर के घुटने में जा लगी. उस समय भी विक्रम सिंह ने नेतृत्‍व किया था. सोशल मीडिया पर उनके इस काम को सराहना मिली और लोग सिंघम कहने लगे. 

First Published: Jul 28, 2019 05:11:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो