कांवड़ियों को लेकर भड़काऊ भाषण देने पर साध्वी प्राची के खिलाफ केस दर्ज

Dalchand  |   Updated On : July 28, 2019 12:46:41 PM
साध्वी प्राची (फाइल फोटो)

साध्वी प्राची (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चाओं में रहने वाली हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची के खिलाफ उत्तर प्रदेश के बागपत में केस दर्ज किया गया है. कांवड़ यात्रा को लेकर दिए भड़काऊ भाषण देने पर पुलिस ने यह एक्शन लिया है. बागपत के दोघट थाना में साध्वी प्राची पर भड़काऊ भाषण देने और दो समुदाय के बीच नफरत फैलाने के लिए धारा 153, 153A, 504, 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें- आजम खां अपराध करेंगे तो दंड भी भुगतेंगे : केशव मौर्या

24 जुलाई को बागपत के दाहा गांव में कांवड़ शिविर का उद्घाटन करने के दौरान साध्वी प्राची ने भड़काऊ बयान दिया था. साध्वी प्राची ने कांवड़ियों से मुस्लिम कारीगरों के हाथों से बनी कांवड़ का बहिष्कार करने की अपील की थी. साध्वी प्राची ने कहा था, 'हरिद्वार में जो लोग कांवड़ बना रहे हैं, वो मुसलमान हैं. कांवड़िए मुस्लिम कारीगरों के हाथ से बनी कांवड़ और राखी न खरीदें. कांवड़ियों को उनका बहिष्कार कर देना चाहिए.'

यह भी पढ़ें- कर्जमाफी के बावजूद किसान आत्महत्या के लिए मजबूर क्यों, योगी सरकार की नीति पर प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल

इस भड़काऊ बयान पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने संज्ञान लिया था. जिसके बाद बागपत के एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने पूरे मामले की जांच एएसपी अनिल कुमार सिंह को सौंपी है. बताया जा रहा है कि साध्वी प्राची के भड़काऊ बयान की वीडियो फुटेज को लखनऊ भेजा जाएगा.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jul 28, 2019 08:39:15 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो