logo-image
लोकसभा चुनाव

टिहरी गढ़वाल में कांवरियों पर गिरी जेसीबी, दो की मौत

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 28 जुलाई 2019

Updated on: 28 Jul 2019, 06:42 AM

नई दिल्ली:

ग्रेटर नोएडा के रबुपुरा इलाके में बारिश के बाद गौशाला की छल गिरने से हुई 8 गौवंश की मौत के मामले में डीएम ने यमुना अथॉरिटी की भूमिका की जांच के आदेश दिए हैं. जांच में ये भी देखा जाएगा कि यमुना अथॉरिटी ने सीएम के बताए मानकों के मुताबिक ही गौशाला बनवाई थी या नहीं. ये भी जांच की जाएगी कि मानक पूरे हो रहे या नहीं, इसकी समय समय पर अथॉरिटी के अधिकारियों में जांच की या नहीं ?

calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

टिहरी गढ़वाल में कांवरियों पर गिरी जेसीबी, दो की मौत

उत्तराखंड: टिहरी गढ़वाल जिले में बगदादार के पास एनएच 94 (ऋषिकेश-गंगोत्री) पर कांवरियों को ले जा रहे एक वाहन पर जेसीबी गिरने से 2 की मौत हो गई. घायल को अस्पताल ले जाया गया. एसडीआरएफ मौके पर मौजूद है. राहत और बचाव अभियान चल रहा है. 



calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

कौशांबी में सड़क हादसे में मां-बेटे की मौत

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के कोखराज थानाक्षेत्र में इमामगंज चौराहे के निकट रविवार को सड़क हादसे में मां-बेटे की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि घटना उस वक्त हुई जब सैनी थानाक्षेत्र के सिराथू कस्बा निवासी अक्षत पाण्डे (16) अपनी मां गबोल पाण्डे (45) के साथ स्कूटी से प्रयागराज जा रहा था.

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

बांदा में कच्चे मकान की दीवार ढही, बच्ची की मौत

बांदा जिले में लगातार बारिश से बिसंडा थानाक्षेत्र के अलिहा गांव में एक कच्चे मकान की दीवार गिर गयी, जिसके नीचे दबने से सात वर्षीय बच्ची की मौत हो गयी. पुलिस उपाधीक्षक कुलदीप सिंह (द्वितीय) ने रविवार को बताया कि तीन दिन से हो रही बारिश की वजह से गांव में शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे जगरूप वर्मा के घर की कच्ची दीवार गिर गई, जिसमें दबकर उसकी सात वर्षीय बच्ची वंदना की मौत हो गयी.

calenderIcon 13:23 (IST)
shareIcon

पीलीभीत में दो ट्रकों की टक्कर होने से तीन लोगों की मौत

पीलीभीत के गजरौला थानाक्षेत्र में दो ट्रकों की टक्कर होने से तीन लोगों की मौत हो गयी और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. गजरौला निरीक्षक नरेश चंद्र कश्यप ने रविवार को बताया कि टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि फंसे लोगों को ट्रक का ढांचा काटकर बाहर निकाला गया. कश्यप ने बताया कि शनिवार को हुई इस दुर्घटना में सिकंदर शाह, बली शेर और इरजान की मौके पर ही मौत हो गयी.

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

हिमालयी राज्यों के सम्मेलन में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पहुंचीं

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज मसूरी में 'हिमालयी राज्यों के सम्मेलन' के लिए पहुंचीं. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर और नागालैंड के सीएम भी मौजूद रहे. 



calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

बहराइच में ग्रामीणों से भरी नाव सरयू नदी में डूबी

बहराइच में ग्रामीणों से भरी नाव सरयू नदी में डूब गई है. इस हादसे में अब तक 4 ग्रामीणों की मौत हो गई है. मरने वाले चारों ग्रामीणों के शवों को निकाल लिया गया है. इसके अलावा 3 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ में कार्यक्रम की शुरुआत की

गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ में दीप प्रज्ज्वलित कर ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का शुभारंभ किया. सीएम योगी ने अंगवस्त्र पहनाकर और गणेश जी की काष्ठ प्रतिमा भेंटकर अमित शाह का स्वागत किया.

calenderIcon 10:56 (IST)
shareIcon

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को लेकर बोले औद्योगिक विकास राज्य मंत्री सुरेश राणा

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को लेकर औद्योगिक विकास राज्य मंत्री सुरेश राणा का कहना है कि इस आयोजन के जरिए न सिर्फ निवेश होने जा रहा है, बल्कि रोजगार के लाखों अवसर पैदा होंगे.

calenderIcon 10:09 (IST)
shareIcon

मुख्तार अब्बास नकवी ने बीजेपी सदस्यता अभियान में हिस्सा लिया

रामपुर: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बीजेपी सदस्यता अभियान में हिस्सा लिया. मिस कॉल लगवाकर लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलवाई. रामपुर के प्राथमिक विद्यालय शहजादनगर में बीजेपी सदस्यता कार्यक्रम हुआ.

calenderIcon 09:39 (IST)
shareIcon

हथनीकुंड बैराज से यमुना में छोड़ा गया 7 हज़ार क्यूसेक पानी

सहारनपुर: यूपी हरियाणा बॉर्डर पर स्थित हथनीकुंड बैराज से यमुना में 7 हज़ार क्यूसेक पानी छोड़ा गया. पहाड़ों पर हो रही बारिश से हथनीकुंड बैराज का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. 

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

मथुरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर बस हादसा, 2 लोगों की मौत

मथुरा के महावन थाना इलाके में यमुना एक्सप्रेसवे पर एक प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है. जबकि अन्य 12 लोग घायल हो गए, जिनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रहा है.

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

सोनभद्र नरसंहार मामले में 3 और आरोपी गिरफ्तार

सोनभद्र नरसंहार मामले में पुलिस ने 3 और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अब तक 46 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकीं हैं. घटना में 27 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है.

calenderIcon 07:25 (IST)
shareIcon

मेरठ में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, एक गिरफ्तार

मेरठ: एटीएम लूटने आये बदमाश से पुलिस की मुठभेड़ हो गई. इस दौरान पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. जिसके पास से एक तमंचा और चार जिंदा कारतूस के अलावा अन्य सामान बरामद किया है.


 

calenderIcon 06:52 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के 17 शहरों की बदलेगी सूरत

उत्तराखंड में शहरी क्षेत्रों को स्मार्ट बनाने के प्रयास अब सार्थक नजर आने लगे हैं. राज्य सरकार ने शहरों में मूलभूत सुविधाओं को और आधुनिक बनाने के लिए एक प्रस्ताव केन्द्र सरकार के पास भेजा था, जिस पर केन्द्र सरकार ने अपनी रजामंदी दे दी है. पूरी खबर पढ़िए---4200 करोड़ रुपये से बदलेगी उत्तराखंड के 17 शहरों की सूरत


 

calenderIcon 06:51 (IST)
shareIcon

जावेद अख्तर ने आजम खान की टिप्पणी को अभ्रद बताया

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के संसद में पीठासीन महिला सांसद रमा देवी अर्मादित टिप्पणी को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. तमाम नेताओं की तरफ से उनके इस बयान की आलोचना किए जाने के बाद मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने भी उनकी टिप्पणी को अभ्रद बताया है. पूरी खबर पढ़िए---आजम खान को ऐसा सबक सिखाया जाए जिसे वो कभी न भूल सकें- जावेद अख्तर


 

calenderIcon 06:50 (IST)
shareIcon

बीजेपी विधायक संगीत सोम का विवादित बयान

बीजेपी विधायक संगीत सोम ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. इस बार उन्होंने कांवड़ यात्रा पर बयान दिया है. उसने बताया कि पहले के सरकारों में कांवड़ यात्रा शव यात्रा के रूप निकलती थी. लेकिन हमारी सरकार में शिव यात्रा के रूप में निकल रही है. पूरी खबर पढ़िए---बीजेपी विधायक संगीत सोम बोले- पिछली सरकारों में शव यात्रा होती थी, हमारी में शिव यात्रा होती है


 

calenderIcon 06:49 (IST)
shareIcon

मर्डर केस में बांदा की कोर्ट ने दोषी को सुनाई उम्रकैद की सजा

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की एक अदालत ने जमीनी विवाद में व्यक्ति की गोली मारकर हत्या करने के दोषी को उम्रकैद की सजा सुनायी है. दोषी पर दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. पूरी खबर पढ़िए---उत्तर प्रदेश : जमीनी विवाद में व्यक्ति को मारी गोली, हुई उम्रकैद

calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

आजम खान को एक और झटका लगा

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. प्रशासन द्वारा भूमफिया घोषित किए जाने के बाद अब उनकी करोड़ों की जमीन का पट्टा भी निरस्त कर दिया गया है. पूरी खबर पढ़िए---सपा सांसद आजम खान को बड़ा झटका, जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन का पट्टा निरस्त


 

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

मुरादाबाद में मजदूर के पास से 698 पुराने चांदी के सिक्के बरामद

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पुलिस ने एक मजदूर के पास से 698 पुराने चांदी के सिक्के बरामद किए हैं. अरबी और फारसी भाषा में अंकित यह सिक्के 400 से 500 साल पुराने माने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये सिक्के मुगल काल के हो सकते हैं. पूरी खबर पढ़िए---मजदूरों के हाथ लगा चांदी के सिक्कों से भरा बॉक्स, मगर इस गलती ने कर दिए हाथ खाली


 

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

योगी सरकार की नीति पर प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में सूखे और कर्ज की मार झेल रहे कुछ किसानों के कथित तौर पर खुदकुशी करने को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को राज्य की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही प्रियंका गांधी ने सरकार से सवाल किया है कि कर्जमाफी के बावजूद किसान आत्महत्या के लिए क्यों मजबूर हो रहे हैं. पूरी खबर पढ़िए---कर्जमाफी के बावजूद किसान आत्महत्या के लिए मजबूर क्यों, प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल


 

calenderIcon 06:45 (IST)
shareIcon

आजम खान पर केशव प्रसाद मौर्य का हमला

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां को दो टूक शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि आजम खां यह समझ लें कि अगर वह अपराध करेंगे तो दंड भी भुगतेंगे. पूरी खबर पढ़िए---आजम खां अपराध करेंगे तो दंड भी भुगतेंगे : केशव मौर्या

calenderIcon 06:44 (IST)
shareIcon

लखीमपुर खीरी में बिजली का करंट लगने से एक जंगली हाथी की मौत

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के दुधवा इलाके में शनिवार को एक जंगली हाथी गन्ने के खेत में लगे ट्रांसफार्मर की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गयी.

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

मेरठ जनपद में 1 अगस्त से 30 सितम्बर तक धारा 144 लागू रहेगी

मेरठ जनपद में एक अगस्त से 30 सितम्बर तक दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू कर दी गई है और जिलाधिकारी ने धारा 144 को कड़ाई से लागू करने के निर्देश दिए गए हैं. जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने आज बताया कि स्वतंत्रता दिवस, रक्षा बंधन, जन्माष्टमी, बकरीद एवं विभिन्न परीक्षाओं और विभिन्न संगठनों द्वारा धरना,प्रदर्शन को दृष्टिगत रखते हुए शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से जनपद के 31 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू की गई है.