logo-image
लोकसभा चुनाव

DC vs RR Dream11 Prediction : दिल्ली और राजस्थान के मैच में ये हो सकती है ड्रीम11 टीम, इन्हें चुनें कप्तान

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals Dream11 Prediction : आईपीएल 2024 के 56वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की आज भिड़ंत हैं. चलिए जानते हैं कि इस मैच में आप बेस्ट ड्रीम11 टीम कैसे बना सकते हैं.

Updated on: 07 May 2024, 03:19 PM

नई दिल्ली:

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals Dream11 Prediction : दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का 56वां मैच खेला जाएगा. दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. एक तरफ दिल्ली की टीम है, जो 5 मैच जीत चुकी है और प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. वहीं, दूसरी तरफ राजस्थान है की टीम है जिसने 16 अंक के साथ प्लेऑफ के साथ लगभग क्वालीफाई कर लिया है. दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. तो चलिए जानते हैं कि DC vs RR मैच में किन खिलाड़ियों का चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

कैसी रहेगी दिल्ली की पिच? (Delhi Pitch Report)

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मंगलवार को कांटे की टक्कर वाला मुकाबला देखने को मिलने वाला है. ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच की बात करें तो ये बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल है, क्योंकि यहां की पिच फ्लैट है जिसकी वजह से गेंद सीधा बल्ले पर आती है. गेंदबाजों को यहां ज्यादा मदद तो नहीं मिलती है लेकिन शुरू के ओवर्स में तेज गेंदबाजों को सटीक गेंदबाजी करनी होगी ताकि विरोधी टीम को एक डिफेंडेबल टोटल पर रोक सकें.

मैच में छक्के और चौंकों की झमाझम बारिश जरूर के लिए मिल सकती है, क्योंकि दिल्ली का मैदान काफी छोटा है. आंकड़ों की मानें तो इस पिच पर औसतन स्कोर 190 रनों का है और पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों की यहां ज्यादा सफलता हासिल हुई है. मैच में ड्यू फैक्टर भी देखने को मिल सकता है. इसलिए यहां टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला अच्छा रहेगा.

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की बेस्ट ड्रीम 11 टीम (DC vs RR Dream11 Prediction )

कप्तान - जोस बटलर

उपकप्तान - यशस्वी जायसवाल

विकेटकीपर - संजू सैमसन, ऋषभ पंत

बल्लेबाज - जैक फ्रेजर मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, रियान पराग, ट्रिस्टन स्टब्स

ऑलराउंडर - अक्षर पटेल

गेंदबाज - ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप यादव

दिल्ली और राजस्थान की संभावित प्लेइंग11

RR की संभावित प्लेइंग11 : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरॉन हेटमायर, रोवमैन पोवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा.

DC की संभावित प्लेइंग11 : डेविड वॉर्नर, जैक फ्रेजर मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार.