logo-image
लोकसभा चुनाव

Mishri Ke Upay: चमत्कारी है धागे वाली मिश्री का ये उपाय, बरसने लगेगी देवी लक्ष्मी की कृपा

Mishri Ke Upay: मिश्री देवी लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय है.यह माना जाता है कि मिश्री के कुछ सरल उपाय करने से जीवन में सुख-समृद्धि, धन-धान्य, और वैवाहिक जीवन में खुशहाली प्राप्त हो सकती है.

Updated on: 07 May 2024, 12:23 PM

New Delhi:

Mishri Ke Upay: देवी मां को शुक्रवार का दिन अत्यंत प्रिय होता है.  इस दिन देवी मां की पूजा करने से विशेष फल प्राप्त होते हैं.  देवी मां को शुक्रवार के दिन धागे वाली मिश्री का भोग लगाने से अनेक लाभ प्राप्त होते हैं. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन, समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है.  मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन धागे वाली मिश्री का भोग लगाना एक उत्तम उपाय माना जाता है. अगर आप नौकरी नहीं लग रही, नौकरी है लेकिन तरक्की नहीं मिल रही,  व्यापार में अड़चने आ रही हैं या शादी की बाधा दूर नहीं हो रही तो आप ये उपाय कर सकते हैं. 

मिश्री के उपाय 

1. सुख-समृद्धि में वृद्धि- देवी मां को धागे वाली मिश्री का भोग लगाने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.  मिश्री मीठी होती है और मीठे को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है.  इसलिए, देवी मां को धागे वाली मिश्री का भोग लगाने से लक्ष्मी मां प्रसन्न होती हैं और घर में सुख-समृद्धि आती है.

2. वैवाहिक जीवन में सुख- लक्ष्मी माता को धागे वाली मिश्री का भोग लगाने से वैवाहिक जीवन में सुख प्राप्त होता है.  मिश्री पति-पत्नी के बीच प्रेम और सौहार्द बढ़ाती है.  यदि आपके वैवाहिक जीवन में कोई समस्या है, तो आप देवी मां को धागे वाली मिश्री का भोग जरूर लगाएं.

3. संतान प्राप्ति- देवी लक्ष्मी को धागे वाली मिश्री का भोग लगाने से संतान प्राप्ति में सहायता मिलती है.  मिश्री पुत्र की प्राप्ति का प्रतीक माना जाता है.  यदि आप संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं, तो आप देवी मां को धागे वाली मिश्री का भोग जरूर लगाएं.

4. रोगों से मुक्ति- धागे वाली मिश्री का भोग लगाने से रोगों से मुक्ति मिलती है.  मिश्री रोगों का नाश करती है और स्वास्थ्य प्रदान करती है.  यदि आप बीमार हैं, तो आप देवी मां को धागे वाली मिश्री का भोग जरूर लगाएं.

5. मनोकामना पूर्ति- लक्ष्मी मां को धागे वाली मिश्री का भोग लगाने से मनोकामना पूर्ति होती है.  मिश्री आपकी मनोकामनाओं को पूरा करने में मदद करती है.  यदि आपकी कोई मनोकामना है, तो आप देवी मां को धागे वाली मिश्री का भोग जरूर लगाएं.

धागे वाली मिश्री का भोग कैसे लगाएं? 

एक सफेद कपड़े में थोड़ी मिश्री लें. मिश्री को धागे से बांध लें. इस पोटली को देवी मां के चरणों में रख दें. देवी मां को धूप, दीप और नैवेद्य भी अर्पित करें. देवी मां की आरती करें और प्रार्थना करें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

यह भी पढ़ें: Biggest God In Hindu Religion: हिंदू धर्म में सबसे बड़े भगवान कौन है, यहां जानें इसका जवाब