logo-image
लोकसभा चुनाव

Video: कश्मीरी छात्रा ने पहाड़ी भाषा में गाया राम भजन, जमकर तारीफ कर रहे लोग

Video: राम मंदिर में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा देश राम मय हो गया है. ऐसे में हर कोई भगवान राम के भजन गुनगुना रहा है.

Updated on: 15 Jan 2024, 12:41 PM

नई दिल्ली:

Ram Bhajan: अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तारीख नजदीक है. भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में फैले राम भक्तों को 22 जनवरी का इंतजार है. जब रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. पीएम मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. ऐसे पूरा देश राममय हो गया. सोशल मीडिया में राम भजनों की बाढ़ जैसी आ गई हैं. हर कोई राम भक्ति में लीन है और राम भजन गुनगुना रहा है. इसी बीच जम्मू-कश्मीर की एक मुस्लिम छात्रा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir Photos: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयार हुआ गर्भगृह, सामने आईं राम मंदिर की नई तस्वीरें

जिसमें वह पहाड़ी भाषा में राम भजन गाती सुनाई दे रही है. जम्मू कश्मीर के उरी की रहने वाली छात्रा का नाम बतूल ज़हरा है जो कॉलेज प्रथम वर्ष की छात्रा हैं. इस वीडियो में बतूल ज़हरा ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जम्मू-कश्मीर को जोड़ने के लिए पहाड़ी भाषा में राम भजन गाती देती जा सकती हैं. बतूल ज़हरा का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने शेयर किया है.

22 जनवरी को होगी राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा में मुख्य यजमान के तौर पर शामिल होंगे. प्राण प्रतिष्ठा के लिए देशभर में अक्षत निमंत्रण दिया जा रहा है. 4000 से ज्यादा साधु संत भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में मौजूद रहेंगे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम कल यानी मंगलवार 16 जनवरी से शुरू हो जाएंगे. प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले 11 यजमान आज (15 जनवरी) से 45 विशेष नियमों का पालन करेंगे. इससे पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा से पहले 11 दिनों का खास व्रत कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: आज से इन नियमों का पालन करेंगे 11 यजमान, 22 जनवरी को होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा