logo-image
लोकसभा चुनाव

IND A vs PAK A : इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में भारत की हार, पाकिस्तान का ट्रॉफी पर कब्जा

Emerging Asia Cup 2023 Final : इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में भारत को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा है.

Updated on: 23 Jul 2023, 09:20 PM

नई दिल्ली:

Emerging Asia Cup 2023 Final IND A vs PAK A  : इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को 128 रनों से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है. पाकिस्तान के दिए हुए 352 रनों के जवाब में टीम इंडिया 40 ओवरों में 224 रनों पर ही सिमट गई. भारत के लिए अभिषेक शर्मा ने सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी खेली. जबकि कप्तान यश धुल ने 39 रन बनाए. वहीं पाकिस्तान के लिए सूफियान मुकीम ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. जबकि मेहरन मुमताज, अरशद इकबाल और मोहम्मद वसीम जूनियर ने 2-2 विकेट चटकाए. मुबासिर खान को 1-1 सफलता मिली. 

353 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को दोनों ओपनर साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई. इसके बाद टीम इंडिया को पहला झटका साई सुदर्शन के रूप में लगा. उन्हें अरशद इकबाल ने अपना शिकार बनाया. सुदर्शन 28 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद भारत को दूसरा झटका भी जल्दी लगा. निकिन जोस को 11 रन के स्कोर पर मोहम्मद वसीम जूनियर ने पवेलियन भेजा. 

यह भी पढ़ें: Watch : अपने चाहने वालों का दिल नहीं तोड़ते रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज की कप्तान से ऐसे की मुलाकात

अर्धशतकीय पारी खेल अभिषेक शर्मा भी पवेलियन लौट गए. अभिषेक ने 51 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 61 रन बनाकर आउट हुए. भारत का चौथा विकेट निशांत सिंधु के रूप में गिरा. वे 15 गेंदों में महज 10 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें मुबासिर खान ने आउट किया. इसके बाद कप्तान यश धुल 39 रनों की पारी खेली. जबकि ध्रुव जुरेल  9 रन,  रियान पराग 14 रन और हर्षित राणा 13 बनाकर आउट हुए. 

भारत के कप्तान यश ढल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर 352 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया है. पाकिस्तान के लिए तैयब ताहिर ने रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. जबकि साहिबजादा फरहान ने 65 रन बनाए. वहीं भारत के लिए रियान पराग और आरएस हैंगरगेकर ने 2-2 विकेट चटकाए. निशांत सिंधु, मानव सुथार और हर्षित राणा को 1-1 सफलता मिली.