logo-image
लोकसभा चुनाव

मारपीट के बाद केजरीवाल और मुख्य सचिव की पहली बैठक, बजट सत्र को लेकर हुई चर्चा

दिल्ली कैबिनेट की बैठक में मुख्य सचिव समेत दूसरे वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। इस बैठक की अध्यक्षता केजरीवाल कर रहे थे।

Updated on: 28 Feb 2018, 12:21 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के बीच आज हुई बैठक में मुलाकात हुई। केजरीवाल के घर आप विधायकों के साथ कथित तौर पर हुई मारपीट के बाद यह पहली बैठक हुई थी।

इस बैठक के दौरान दिल्ली कैबिनेट के कई सदस्यों के साथ मुख्य सचिव समेत दूसरे कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता केजरीवाल कर रहे थे।

बैठक में भाग लेने से पहले मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अधिकारियों की सुरक्षा आश्वस्त करने की बात कही थी। केजरीवाल को भेजे पत्र में अंशु ने लिखा था कि मुख्यमंत्री यह सुनिश्चित करें कि उनके या अन्य अधिकारियों पर शारीरिक और जुबानी हमले नहीं किए जाएंगे।

दिल्ली विधान सभा के बजट सत्र के लेकर इस बैठक में फैसला लिया जाना था। मुख्य सचिव को केजरीवाल सरकार की तरफ से इस बात की सूचना दी गई थी।

बता दें कि बीते हफ्ते सोमवार को रात में मुख्यमंत्री के आवास पर बैठक हुई थी इस दौरान उनके साथ कथित तौर पर मारपीट हुई थी। मुख्य सचिव ने कहा था कि विधायकों ने बैठक में उनके साथ मारपीट की गयी।

इस घटना के बाद दिल्ली की नौकरशाही ने मंत्रियों के साथ होने वाली सभी बैठकों का बहिष्कार कर दिया है। मंगलवार को पहली बार मुख्य सचिव कैबिनेट की बैठक में यह कहकर शामिल हुए कि मामला बजट सत्र का है इस कारण दिल्लीवालों के लिये इसमें शामिल होना जरूरी है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें