logo-image
लोकसभा चुनाव

पोन्नियिन सेल्वन और विक्रम वेधा की एडवांस बुकिंग जारी, जानें दोनों में कौन मार सकता है बाजी

विक्रम वेधा की रिलीज में मुश्किल से एक ही दिन बचा है, इसके लिए पहले से ही एडवांस टिकट बुकिंग की जा रही है.

Updated on: 29 Sep 2022, 07:10 PM

मुंबई:

विक्रम वेधा की रिलीज में मुश्किल से एक ही दिन बचा है, इसके लिए पहले से ही एडवांस टिकट बुकिंग की जा रही है. हालांकि, उस दिन रिलीज होने वाली दूसरी फिल्म-पोन्नियिन सेलवन आई-विक्रम वेधा के विपरीत अब तक कैश रजिस्टर सेट करने में सक्षम नहीं है. इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि फिल्म का शुरुआती अंदाजा अब काफी हद तक रिव्यू पर निर्भर करता है. साथ ही ये भी जरूरी है कि  गुरुवार के अंतिम कुछ घंटों में अग्रिम बुकिंग कितनी बढ़ सकती है.

ट्रेड एनालिस्ट्स के अनुसार, गुरुवार शाम तक, विक्रम वेधा ने अपने शुरुआती दिन के लिए एडवांस बुकिंग में सिर्फ 2 करोड़ रुपये से अधिक के टिकट बेचे हैं. वहीं यह आंकड़ा एक ही समय में ₹12 करोड़ से अधिक तक गया है. लेकिन एक तमिल फिल्म के साथ हिंदी फिल्म की एडवांस बुकिंग के आंकड़ों की तुलना थोड़ी अनुचित हो सकती है क्योंकि दक्षिण की रिलीज संख्या पर अधिक स्कोर करती है, और क्योंकि पोन्नियिन सेलवन एक बड़ी, घटना फिल्म है.

शमशेरा से भी नीचे गिरा आंकड़ा

ऋतिक रोशन और सैफ अली खान-स्टारर की फिल्म पहले दिन की एडवांस बुकिंग के आंकड़े लाल सिंह चड्ढा (₹2.8 करोड़) और शमशेरा (₹2.5 करोड़) जैसी फिल्मों के आंकड़ों से फिलहाल नीचे हैं. हालांकि, ट्रेड एनालिस्ट्स का कहना है कि फिल्म विक्रम वेधा अभी भी अच्छे वर्ड ऑफ माउथ के साथ  खुद की जगह बना सकती है. आलोचकों और व्यापार विश्लेषकों से फिल्म की प्रारंभिक प्रतिक्रिया काफी हद तक सकारात्मक रही है. सूत्रों का कहना है कि पॉजिटिव रिव्यू और अच्छी बात फिल्म के लिए वीकेंड में मददगार साबित हो सकती है. वहीं कुछ ट्रेड एनालिस्ट्स ने दावा किया है कि पुष्कर-गायत्री फिल्म अपने शुरुआती दिन में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ₹15 करोड़ तक कमा सकती है. अगर ऐसा होता है, तो यह इस साल किसी हिंदी फिल्म के लिए ब्रह्मास्त्र के बाद दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग होगी.