logo-image

आज शाम PM इमरान खान का संबोधन, कर सकते हैं इस्तीफे का ऐलान

PTI के सांसद फैसल जावेद ने ट्वीट कर दावा किया है कि आज इमरान खान बड़ी घोषणा करने वाले हैं. उन्होंने कहा- ‘इमरान मुल्क को निराश नहीं करेंगे.’

Updated on: 08 Apr 2022, 05:25 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को हर तरफ से झटके मिल रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट में मिली करारी हार के बाद ये तय है कि इमरान खान की कुर्सी अब सुरक्षित नहीं है. इमरान खान से अब इज्जत के साथ प्रधानमंत्री पद छोड़ने की उम्मीद जतायी जा रही है. पीएम इमरान ने आज यानि शुक्रवार को दोपहर 2 बजे कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है. मीटिंग में इमरान खान आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. वहीं पाकिस्तान पॉलिटिकल कमेटी ने प्रधानमंत्री इमरान खान को सामूहिक इस्तीफे का प्रस्ताव दिया है. लेकिन इस्तीफा के पहले आज शाम को प्रधानमंत्री इमरान खान देश को संबोधित करेंगे. 

इसी बीच PTI के सांसद फैसल जावेद ने ट्वीट कर दावा किया है कि आज इमरान खान बड़ी घोषणा करने वाले हैं. उन्होंने कहा- ‘इमरान मुल्क को निराश नहीं करेंगे.’ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान इस संबोधन में कैबिनेट सहित इस्तीफा दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Pakistan में इमरान खान का जाना तय, कैसे बनेगी और कितनी चलेगी नई सरकार

पाकिस्तान में सियासी संकट (Pakistan Political Crisis) जारी है. अविश्वास प्रस्ताव खारिज किए जाने और नेशनल असेंबली भंग करने के मुद्दे पर इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट का करारा झटका लगा है. इमरान खान (Imran Khan Resignation) आज शाम अपने संबोधन में इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं. इस दौरान पाकिस्तान में गृहमंत्री शेख रशीद ने कहा- ‘मैंने पहले ही इमरान खान को इस्तीफा देने की सलाह दी थी. मैं पिछले 3 महीने से उन्हें इस्तीफा देने को कह रहा था.’

वहीं शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक के बाद एक न्यूज चैनल से बात करते हुए इमरान खान ने कहा कि हम पाकिस्तान की जनता के साथ हैं. हमारे कार्यकाल के दौरान मुल्क की छवि दुनिया में अच्छी हुई है. हमने जनता के भले के लिए राजनीति की. बता दें कि इमरान खान आज रात 10 बजे पाकिस्तान की जनता को संबोधित करेंगे. न्यूज चैनल से बात करते हुए इमरान ने कहा कि सियासत में मकसद के साथ आया था. हमने जनता की सेवा की. जनता भी हमारे साथ है. दुनिया में पाकिस्तान की मिसाल कायम की है. उन्होंने कहा कि पीएम मुल्क के लिए पिता की तरह होता है.