logo-image
लोकसभा चुनाव

Shani Jayanti 2024: ये 4 राशियां हैं शनिदेव को बहुत प्रिय, शनि जयंती से इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन!

Shani Jayanti 2024: साल 2024 में शनि जयंती 6 जून 2024 दिन गुरुवार को मनाई जाएगी. ज्योतिष के अनुसार, कुछ राशियां ऐसी हैं जिन पर शनिदेव की विशेष कृपा बरसती है.

Updated on: 05 May 2024, 07:30 PM

नई दिल्ली :

Shani Jayanti 2024:  पंचांग के अनुसार, हर साल ज्येष्ठ माह में अमावस्या की तिथि को शनि जयंती मनाई जाती है. साल 2024 में शनि जयंती  6 जून 2024 दिन गुरुवार को मनाई जाएगी. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार,  इस दिन शनि देव का जन्म हुआ था, इसीलिए इस दिन को शनि जयंती के रूप में जाना जाता है. वहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ राशियां ऐसी हैं जिन पर शनिदेव की विशेष कृपा बरसती है. इन राशियों के लोगों को जीवन में कम संघर्षों का सामना करना पड़ता है और इन्हें सफलता प्राप्त करने में भी कम समय लगता है. ऐसे में आइए जानते हैं उन 5 राशियों के बारे में जिन पर शनिदेव मेहरबान रहते हैं. 

इन 5 राशियों पर होती है शनिदेव की जबरदस्त कृपा!

1. कर्क राशि 

कर्क राशि चंद्रमा की राशि है, लेकिन शनिदेव इस राशि के मित्र ग्रह माने जाते हैं.  इन राशि के लोग भावुक, संवेदनशील और देखभाल करने वाले होते हैं. शनिदेव इनकी भावनाओं को समझते हैं और इन्हें जीवन में खुशियां प्रदान करते हैं. 

2. तुला राशि 

तुला राशि शुक्र की राशि है, लेकिन शनिदेव इस राशि के मित्र ग्रह माने जाते हैं.  तुला राशि वाले लोग न्यायप्रिय और कला प्रेमी होते हैं.   शनिदेव इनपर जमकर अपनी कृपा बरसाते हैं और 
इन्हें जीवन में संतुलन बनाए रखने में मदद करते हैं. 

3. वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं, लेकिन शनिदेव इस राशि के मित्र ग्रह माने जाते हैं.  वृश्चिक राशि वाले लोग साहसी, दृढ़निश्चयी और रहस्यमय होते हैं. शनिदेव इनके साहस और दृढ़निश्चय को पसंद करते हैं और इन्हें जीवन में चुनौतियों का सामना करने में मदद करते हैं. शनिदेव की कृपा से ये हर परेशानियों को आसानी से पार कर लेते हैं. 

4. मकर राशि 

मकर राशि शनिदेव की अपनी राशि है, इसलिए इन पर शनिदेव की विशेष कृपा रहती है. इन राशि के लोग मेहनती, अनुशासित और महत्वाकांक्षी होते हैं. शनिदेव इनकी मेहनत का फल जरूर देते हैं. शनिदेव की कृपा से इनका जीवन खुशियों से भरा होता है. 

5. कुंभ राशि 

कुंभ राशि के स्वामी भी शनिदेव ही हैं.  इन राशि के लोग बुद्धिमान, रचनात्मक और स्वतंत्र होते हैं. शनिदेव इनकी रचनात्मकता और बुद्धि का सम्मान करते हैं और इन्हें जीवन में सफलता दिलाते हैं. इनका भाग्य हमेशा इनके साथ रहता है. इन्हें जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं आती. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)