logo-image
लोकसभा चुनाव

MI vs SRH : वानखेड़े में रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले बनेंगे पहले खिलाड़ी

Rohit Sharma : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला जाने वाला मैच मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास होगा. वह इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे.

Updated on: 06 May 2024, 03:22 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma : आईपीएल 2024 का 55वां मैच मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. ये मैच मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास रहने वाला है. वह इस मैच में बल्लेबाज के लिए उतरते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा जो आईपीएल के इतिहास में अभी तक कोई भी बल्लेबाज नहीं बना सका है.

वानखेड़े में इतिहास रचेंगे रोहित शर्मा 

बता दें कि रोहित शर्मा ने आईपीएल में अभी तक 254 मुकाबले खेल चुके हैं. SRH के खिलाफ वह अपने आईपीएल करियर का 255वां मैच खेलेंगे, लेकिन जब वह बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो ये उनकी आईपीएल करियर की 250वीं पारी होगी. बता दें आईपीएल के इतिहास में अभी तक कोई भी बल्लेबाज 250 पारी नहीं खेल सका है. ऐसे में रोहित शर्मा कीर्तिमान हासिल करने वाले आईपीएल इतिहास के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. वहीं 240 पारी के साथ विराट कोहली इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. इसके अलावा बतौर ओपनर आईपीएल में ये उनकी 100वीं पारी होगी. 

यह भी पढ़ें: MI vs SRH Dream11 Prediction : मुंबई और हैदराबाद के मैच में ये हो सकती है ड्रीम11 टीम, इन्हें चुनें कप्तान

IPL में सबसे ज्यादा पारी खेलने वाले बल्लेबाज 

249 पारी - रोहित शर्मा

240 पारी - विराट कोहली
230 पारी - दिनेश कार्तिक
227 पारी - एमएस धोनी 
221 पारी - शिखर धवन 

रोहित शर्मा की चोट पर बड़ा अपडेट 

मुंबई इंडियंस ने 3 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ वानखेड़े में में मुकाबला खेला था. रोहित शर्मा इस मैच में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेले थे. वह फिल्डिंग करने मैदान पर नहीं उतरे थे. वह सिर्फ बल्लेबाजी करने उतरे थे. मैच के बाद पीयूष चावला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपडेट दिया था कि रोहित शर्मा की पीठ में हल्की सी जकड़न थी, इसलिए मैनेजमेंट ने एहतियाती कदम उठाते हुए उनसे फिल्डिंग नहीं करवाई थी. हालांकि वह अब पूरी तरह फिट हो गए हैं और आने वाले मैच में फिल्डिंग करते हुए नजर आ सकते हैं. ऐसे में आज सबकी नजर Rohit Sharma पर रहने वाली है.

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप पर आतंकवाद का साया! खुद मेजाबन देश के प्रधानमंत्री ने किया खुलासा