logo-image
लोकसभा चुनाव

Anshul Kamboj : कौन हैं अंशुल कंबोज? Mumbai Indians के लिए किया डेब्यू, IPL के पहले ही मैच में डाला No Ball

Who is Anshul Kamboj : मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 में SRH के खिलाफ मैच में अंशुल कंबोज को डेब्यू का मौका दिया है. तो चलिए बताते हैं कि अंशुल कंबोज कौन हैं.

Updated on: 06 May 2024, 08:03 PM

नई दिल्ली:

Who is Anshul Kamboj : मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का 55वां मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में मुंबई ने अंशुल कम्बोज को डेब्यू का मौका दिया है. अंशुल को आईपीएल 2024 के ऑक्शन में MI ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था. अंशुल दायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं और डोमेस्टिक क्रिकेट में हरियाणा के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं.

आईपीएल डेब्यू मैच ही दिया नो-बॉल

SRH के खिलाफ इस मैच में मुंबई इंडियंस के लिए पांचवां ओवर अंशुल कम्बोज ने किया. इस ओवर में उन्होंने हेड को बोल्ड किया, लेकिन  कम्बोज के ओवर की पांचवीं गेंद नो बॉल करार दे दी गई. इस ओवर में अंशुल कम्बोज ने कुल 19 रन दिए. 

कौन हैं अंशुल कंबोज?

अंशुल कंबोज का जन्म 6 दिसंबर, 2000 को हरियाणा के करनाल में हुआ था. उन्होंने हरियाणा के लिए फरवरी 2022 में अपना फर्स्ट-क्लास डेब्यू किया था. फर्स्ट-क्लास करियर में अंशुल ने अबतक 13 मैचों में 24 विकेट हासिक कर चुके हैं. वहीं बल्लेबाजी करते हुए भी 284 रन बना चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने अपने टी20 करियर में 9 मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं.

कैसे मिली MI के स्क्वाड में जगह?

विजय हजारे ट्रॉफी 2023 के सीजन में अंशुल कंबोज ने कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने 10 मैचों में महज 3.58 की इकॉनामी रेट से 17 विकेट चटकाए थे. यही वजह है कि मुंबई इंडियंस ने IPL 2024 के ऑक्शन में उनपर दांव लगाया.  मुंबई इंडियंस ने अंशुल कंबोज को 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था. याद दिला दें कि अंशुल ने विजय हज़ारे 2023 ट्रॉफी के फाइनल में 9 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे. उन्होंने इस प्रदर्शन के बलबूते हरियाणा को पहली बार विजय हज़ारे ट्रॉफी जीतने में मदद की थी.