logo-image

सीजफायर उल्लंघन के बाद पाकिस्तान ने किया भारतीय उप-उच्चायुक्त को तलब

पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़े जाने के आरोप में भारतीय उप उच्चायुक्त जेपी सिंह को तलब किया है। एलओसी पर हुई गोलीबारी के चलते एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी और साथ ही इस पर जल्द कार्रवाई की मांग की गई।

Updated on: 21 Oct 2016, 11:57 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़े जाने के आरोप में भारतीय उप-उच्चायुक्त जेपी सिंह को तलब किया है। एलओसी पर हुई गोलीबारी के चलते एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी और साथ ही इस पर जल्द कार्रवाई की मांग की गई।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश को रोकने के लिए गोलीबारी की गई थी। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के मंत्री नफीस जकारिया ने बताया कि बुधवार को एलओसी के करेला सेक्टर में भारत की ओर से की गई गोलीबारी में 28 साल के अब्दुल रहमान की मौत हो गई थी। साथ ही महिलाओं और बच्चे समेत 12 अन्य लोग घायल हो गये थे।

पाकिस्तानी की ओर से जारी की गई एक विज्ञप्ति में भारतीय फौज को सीजफायर उल्लंघन रोकने के लिए कहा गया है। साथ ही भारत को इस मामले की जांच के लिए बोला है। पाकिस्तान की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है पाकिस्तान और भारत को शांति और स्थिरता आपसी बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए।