logo-image

पाकिस्तानी हवाईक्षेत्र 11 मार्च तक बंद रहेगा, सियालकोट, सुक्कुर हवाईअड्डे भी बंद रहेंगे

पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने शनिवार को कहा कि देश का हवाईक्षेत्र 11 मार्च तक सभी पारगमन उड़ानों के लिए बंद रहेगा.

Updated on: 09 Mar 2019, 10:55 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने शनिवार को कहा कि देश का हवाईक्षेत्र 11 मार्च तक सभी पारगमन उड़ानों के लिए बंद रहेगा. जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, सीएए ने अपनी नई अधिसूचना में कहा कि पाकिस्तानी हवाईक्षेत्र के खुलने में 11 मार्च (सोमवार) दोपहर बाद तीन बजे तक विलंब कर दिया गया है. शुक्रवार को विमानन प्राधिकरण ने पारगमन उड़ानों का परिचालन शनिवार दोपहर बाद तीन बजे फिर से शुरू किए जाने की घोषणा की थी.

हालांकि शनिवार को जारी अधिसूचना में जिक्र किया गया है कि पूर्व से पश्चिम और पश्चिम से पूर्व की सभी उड़ानों के लिए हवाईक्षेत्र 11 मार्च तक बंद रहेगा, जबकि उत्तर व दक्षिण पाकिस्तान के बीच हवाईक्षेत्र में कुछ पारगमन उड़ानों को कुछ मार्गो पर उड़ने की इजाजत दी गई है. 

सियालकोट, रहीन यार खान और सुक्कुर हवाईअड्डे भी बंद रहेंगे, हालांकि ये हवाईअड्डे शनिवार को फिर से खुलने वाले थे.

अधिसूचना में कहा गया कि पाकिस्तान आने-जाने के लिए प्रवेश व निकास के लिए केवल कुछ चुनिंदा हवाईक्षेत्र का प्रयोग किया जा सकता है.

पाकिस्तान में जिन हवाईअड्डों पर इस सप्ताह की शुरुआत में उड़ानों का परिचालन शुरू हुआ था, वह 15 मार्च सुबह पांच बजे तय समय के अनुसान जारी रहेगा.

कराची, मुल्तान, चित्राल, लाहौर, इस्लामाबाद, पेशावर, क्वेटा और फैसलाबाद हवाईअड्डों पर उड़ानों का परिचालन शेड्यूल के अनुसार चलेगा. 

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के कारण हवाईक्षेत्र 27 फरवरी को बंद कर दिया गया था.