logo-image

क्या केरल में धमाके के पीछे हमास का हाथ? खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट

धमाके के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के सीएम पिनराई विजयन से हालात का जायजा लिया. इस ब्लास्ट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम करेगी.

Updated on: 29 Oct 2023, 02:51 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण राज्य केरल में कोच्चि के एर्नाकुलम में एक कन्वेंशन सेंटर में सीरियल ब्लास्ट को अंजाम दिया गया है. इस ब्लास्ट में एक महिला की मौत हो गई. वहीं 35 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इनमें से पांच की हालत नाजुक बताई जा रही है. यह धमाका कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा के दौरान हुआ. ऐसा कहा जा रहा है कि जिस समय धमाका हुआ. उस समय हॉल में दो हजार से ज्यादा लोग थे. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, एक के बाद एक पांच धमाके हुए. इसके बाद हॉल में आग लग गई. धमाके के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के सीएम पिनराई विजयन से हालात का  जायजा लिया.

ये भी पढ़ें: Qatar: पूर्व नौसेना के आठ अधिकरियों को फांसी देना कतर के लिए मुश्किल, जानें मोदी सरकार की प्लानिंग 

इस ब्लास्ट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम करेगी. सीएम पिनाराई विजयन से बात के बाद अमित शाह ने ब्लास्ट वाली जगह एनआईए और एनएसजी की टीम को भेजने का निर्देश दिया है. यह टीम इस धमाके की सघन जांच करने वाली है. 

यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण घटना है: सीएम 

ऐसा कहा जा रहा है कि जांच पूरी तरह केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम के हाथ में है. धमाके के बाद सीएम विजयन ने कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. हम घटना के संबंध में जानकारियां एकत्र करने में लगे हुए हैं. इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. 

रैली में वर्चुअली भाषण दिया था

ऐसा माना जा रहा है कि धमाके को लेकर इस्लामिक कट्टरपंथियों पर संदेह कायम है. यह धमाका केरल में हमास के पूर्व चीफ खालिद मेशाल के बयान के 12 घंटे बाद हुआ है. खालिद मेशाल ने कल मलप्पुरम में फिलिस्तीन समर्थक की एक रैली में वर्चुअली भाषण दिया था. इसके बाद काफी विवाद हुआ. खालिद मेशाल का ये भाषण अरबी भाषा में सामने आया था.