logo-image

गिरफ्तारी से पहले इमरान खान बोले- 'बदमाशों के हाथों में सरकार, कैसा होगा देश का भविष्य'

इमरान खान ने प्रधानमंत्री को क्राइम मिनिस्टर की संज्ञा देते हुए कहा कि पाकिस्तान इतना जलील या लज्जित कभी नहीं हुआ था, जितना आज है. हमारा क्राइम मिनिस्टर भीख मांग रहा है.

Updated on: 05 Mar 2023, 06:44 PM

नई दिल्ली:

इस्लामाबाद पुलिस रविवार दिनभर तोशाखाना मामले में इमरान खान को गिरफ्तार करने लाहौर स्थित उनके आवास पहुंची. घंटों इंतजार के बाद इमरान खान वहां मौजूद नहीं मिले. जिसके बाद पुलिस ने बयान जारी किया कि इमरान खान अपने आवास पर नहीं हैं. वहीं, कुछ ही घंटे बाद इमरान खान अपने समर्थकों से मिलने बाहर निकले और  शहबाज सरकार पर जोरदार हमला बोला. इमरान खान ने प्रधानमंत्री को क्राइम मिनिस्टर की संज्ञा देते हुए कहा कि पाकिस्तान इतना जलील या लज्जित कभी नहीं हुआ था, जितना आज है. हमारा क्राइम मिनिस्टर भीख मांग रहा है. पीटीआई चीफ और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने लाहौर में अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते शहबाज शरीफ पर संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. इमरान खान ने शहबाज सरकार पर मरवाने का भी आरोप लगाया. साथ ही ISI की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किए. 

किसी देश का भविष्य कैसा हो सकता है जब बदमाशों को शासक बना दिया जाए- इमरान खान

इमरान खान ने ट्वीट के जरिए पीएम शहबाज और बाजवा पर आरोपों की झड़ी लगा दीं. इमरान ने प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ पर हमला बोलते हुए कहा कि किसी देश का भविष्य क्या हो सकता है, जहां बदमाशों को शासक बना दिया जाए. शहबाज शरीफ 8 अरब रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग और 16 अरब रुपये के भ्रष्टाचार के मामले में दोषी साबित होने वाले थे, लेकिन उससे पहले जनरल बाजवा ने बचा लिया. इतना ही नहीं सुनवाई टालकर उन्हें प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठा दिया.

यह भी पढ़ें: Toshakhana case: इमरान खान किसी भी वक्त हो सकते हैं गिरफ्तार, वारंट लेकर घर पर पहुंची पुलिस

इमरान ने प्राइम मिनिस्टर को क्राइम मिनिस्टर करार दिया

इमराख खान ने आगे कहा जो संस्थाएं कल तक उस शख्स से सवाल कर रही थीं. अचानक से वही शख्स इन संस्थानों के चीफों का चयन करने लगा. एफआईए हो या एनएबी के चीफ का चयन हो उनमें पीएम की अहम भूमिका होती है. इससे खुद पीएम के खिलाफ अरबों रुपये के भ्रष्टाचार के मामलों में स्थायी रूप से क्लीन चिट मिलना स्वाभाविक है.  इमरान खान ने प्राइम मिनिस्टर को क्राइम मिनिस्टर बताया. इसके अलावा उनकी सरकार के मंत्रियों और नेताओं को चोर, डाकू, लुटेरा और गुंडा करार दिया. इमरान ने नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम पर भी तंज कसा. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि लंदन में बैठकर नवाज शरीफ सरकार चला रहे हैं. उनकी बेटी मरियम क्वीन एलिजाबेथ बनकर घूम रही है और मुझे कोर्टों का चक्कर लगवाया जा रहा है.