logo-image

Germany Accident: जर्मनी में हादसे का शिकार हुई प्रवासियों से भरी वैन, 7 लोगों की मौत, 16 घायल

Germany Accident: दक्षिणी जर्मनी में प्रवासियों से भरी एक वैन हादसे का शिकार हो गई. जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 16 लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि वैन उस वक्त हादसे का शिकार हुई. जब ड्राइवर ने पुलिस से बचने के लिए गाड़ी को तेजी से चलाया.

Updated on: 14 Oct 2023, 09:21 AM

highlights

  • दक्षिणी जर्मनी में दर्दनाक सड़क हादसा
  • प्रवासियों से भरी वैन पलटी
  • 7 लोगों की मौत, 17 घायल

New Delhi:

Germany Accident: जर्मनी के दक्षिणी इलाके में शुक्रवार को हुए एक भीषण हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई और 16 घायल हो गए. हादसे का शिकार प्रवासियों से भरी एक वैन हुई. ये हादसा राजमार्ग पर उस वक्त हुआ जब पुलिस के गश्ती दल ने म्यूनिख के पूर्व में A94 राजमार्ग पर प्रवासियों से खचाखच भरे हुए एक वाहन को देखा और उसे रोकने की कोशिश की. गश्ती दल को देखते ही वाहन के ड्राइवर ने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी. जिससे वाहन अनियंत्रित हो कर पटल गया. बताया गया कि जब वैन पलटी उस वक्त उसकी रफ्तार 180 किमी प्रति घंटा रही होगी. हादसे में मरने वालों में छह साल का एक बच्चा भी शामिल हैं. पुलिस के मुताबिक, हादसे में घायल लोगों में से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Weather Update: यूपी में बारिश तो पहाड़ों पर होगी बर्फबारी, जानें मौसम का लेटेस्ट अपडेट

लोगों से खचाखच भरी थी वैन

पुलिस के मुताबिक, स्थानीयसमयानुसार, शुक्रवार सुबह करीब तीन बजे पुलिस के एक गश्ती दल को म्यूनिख के पूर्व में राजमार्ग संख्या A94 पर एक वैन दिखाई दी जो लोगों से खचाखच भरी हुई. ये देखकर गश्ती दल ने वैन को रोकने की कोशिश की, लेकिन पुलिस को देखकर वैन के ड्राइवर ने वैन की रफ्तार बढ़ा दी और वह गाड़ी को 180 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलाने लगा. गाड़ी की रफ्तार ज्यादा होने की वजह से ड्राइवर वैन से कंट्रोल खो बैठा और वैन अनियंत्रित होकर पलट गई. वैन पलटते ही उसमें सवार कई लोग सड़क पर गिर गए. जिससे उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि वैन में करीब 23 लोग सवार थे.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Price Today: यूपी से बिहार तक घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कहां क्या है तेल के रेट

सीरिया और तुर्किए के रहने वाले प्रवासी

पुलिस ने बताया कि वैन में सवार लोग सीरिया और तुर्किये के रहने वाले थे. वहीं, वैन का ड्राइवर तो सदिग्ध तस्कर ऑस्ट्रिया का रहना वाला है. जिसकी उम्र 24 वर्ष बताई गई है. इस हादसे में ड्राइवर और तस्कर दोनों घायल हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध तस्कर को एक अस्पताल से औपचारिक रूप से हिरासत में लिया गया है. इस मामले में अधिकारी अन्य अपराधों के अलावा हत्या के संदेह को लेकर भी जांच कर रहे हैं. पुलिस के मुताबिक, जिस वक्त वैन हादसे का शिकार हुई तब वह म्यूनिख की ओर जा रही है. वैन का रजिस्ट्रेशन ऑस्ट्रिया का है. बता दें कि जिस राजमार्ग ए94 पर वैन पलटी है उसे तस्करी मार्ग के रूप में भी जाना जाता है. ये हादसा ऑस्ट्रिया की सीमा से करीब 50 किमी दूर हुई है. इस रास्ते से तमाम प्रवासी जर्मनी में प्रवेश करते हैं.