दो शक्तिशाली भूकंप से दहला फिलीपींस, 8 लोगों की मौत, कई घायल

News State bureau  |   Updated On : July 27, 2019 12:07:16 PM
फिलीपींस में भूकंप से 8 लोगों की मौत (सांकेतिक चित्र)

फिलीपींस में भूकंप से 8 लोगों की मौत (सांकेतिक चित्र) (Photo Credit : )

मनीला:  

उत्तरी फिलीपींस स्थित द्वीपों में दो शक्तिशाली भूकंप से आठ लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि दोनों झटके बटानिस प्रांत में महसूस किए गए. फिलीपींस मीडिया में दिखाई जा रही तस्वीरों में भयभीत लोग अपने घरों से भागते नजर आ रहे हैं. कई घर ढह गए और सड़कों में भी गहरी दरारें आई हैं. 'अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे' के अनुसार इन भूकंप की तीव्रता 5.4 और 5.9 थी. सुनामी को लेकर कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें: अमेरिका ने भारत के सी-17 विमानों को सहयोग के लिए विदेशी सैन्य बिक्री को दी मंजूरी

भूकम्प का पहला झटका स्थानीय समयानुसार सुबह सवा चार बजे महसूस किया गया और चार घंटे बाद दूसरा झटका महसूस किया गया. मेयर रॉल डी सागोंन ने ‘एएफपी’ को बताया कि आठ लोगों की जान चली गई और करीब 60 लोग घायल हुए हैं. पुलिस सर्जेन्ट उजी विल्ला ने बताया कि कुछ लोगों की जान इसलिए चली गई क्योंकि जब भूकम्प आया वे गहरी नींद में थे.

स्थानीय समयानुसार पहला भूकंप सुबह 4:16 बजे इतबायत शहर से लगभग 12 किमी उत्तर पूर्व में 12 किमी की गहराई में आया था. वहीं 6.4 तीव्रता का दूसरा भूकंप स्थानीय समयानुसार सुबह 7:38 बजे आया.

फिलीपींस इंस्टीट्यूट ऑफ वोलकानोलॉजी और सीस्मोलॉजी ने कहा कि इतबायत के उत्तर-पश्चिम में लगभग 19 किमी की दूरी पर 43 किमी की गहराई में दूसरा भूकंप आया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First Published: Jul 27, 2019 10:26:28 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो