logo-image

Shukra Gochar 2024: शुक्र ने किया मेष राशि में गोचर, यहां जानें किस राशि वालों पर पड़ेगा क्या प्रभाव

Shukra Gochar 2024: शुक्र 25 अप्रैल 2024 को मेष राशि में गोचर कर चुके हैं और 19 मई तक यहीं विराजमान रहेंगे. ऐसे में इस गोचर का सभी 12 राशि वाले जातकों पर प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं आपकी राशि पर क्या असर प्रड़ेगा.

Updated on: 26 Apr 2024, 05:06 PM

नई दिल्ली:

Shukra Gochar 2024:  ज्योतिष शाश्त्र के अनुसार, शुक्र ग्रह 25 अप्रैल 2024 को मेष राशि में गोचर कर चुके हैं और 19 मई 2024 तक इसी इसी राशि में विराजमान रहेंगे. बता दें कि ज्योतिष में शुक्र प्रेम और ऐश्वर्य के कारक माने गए हैं.  ज्योतिष के अनुसार, 24 अप्रैल की मध्यरात्रि 11 बजकर 58 मिनट पर शुक्र, मेष में प्रवेश कर चुके हैं और 19 मई की सुबह  08 बजकर 42 मिनट तक इसी राशि में गोचर करते रहेंगे और फिर वृषभ में प्रवेश कर जाएंगे. इस गोचर का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा एक तरफ जहां कुछ राशियों को विशेष लाभ मिलेगा तो वहीं कुछ राशियों को थोड़ी सावधानी बरतनी होगी. आइए जानते हैं 12 राशियों पर शुक्र के गोचर का प्रभाव. 

शुक्र गोचर 2024 - जानें आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर

1. मेष राशि

शुक्र का गोचर मेष राशि वाले जातकों के लिए शुभ साबित होगा. इस दौरान इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. आय में वृद्धि, पदोन्नति और बिजनेस में लाभ के योग बन रहे हैं. वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. 

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान सावधान रहना होगा. अपने सेहत का ध्यान रखें. नौकरीपेशा हैं तो अपने काम के प्रति ईमानदार रहें. लेनदेन में सावधानि बरतें. इस दौरान अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें, ऋण लेने से बचें. 

3. मिथुन राशि

इस गोचर के दौरान मिथुन राशि वाले जातकों को जमकर लाभ मिलेगा. इस दौरान धन और ऐश्वर्य में वृद्धि के योग बनेंगे. आर्थिक लाभ मिलेगा. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. नए अवसर प्राप्त होंगे. संतान सुख की प्राप्ति होगी. 

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर बहुत अच्छा नहीं कहा गया है. इस दौरान सावधानीपूर्वक अपने कार्य को करें. किसी पर भी भरोसा न करें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. मन पर नियंत्रण रखें. कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. 

5. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. धन लाभ होगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. नए संपर्क बनेंगे. पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी. नौकरी में बदलाव के संकेत. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान जमकर लाभ मिलेगा. अचानक धन लाभ होगा. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी.  शिक्षा में सफलता, नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे. निवेश में लाभ होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान सावधान रहना होगा. आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. शत्रुओं से सावधान रहें, मन पर नियंत्रण रखें.  नकारात्मक विचारों से दूर रहें. सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी से कुछ विवाद हो सकता है. 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित होगा. इस दौरान धन लाभ होगा. करियर में तरक्की मिलेगी. प्रेम जीवन में मधुरता बनी रहेगी. कोई शुभ समाचार मिलेगा. सेहत बेहतर रहेगा. नौकरीपेशा हैं तो आपके वेतन में वृद्धि हो सकती है. 

9. धनु राशि

क्रोध और आवेश पर नियंत्रण रखें, परिवार में तालमेल बनाए रखें. छात्रों को सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी. बिजनेस में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. लेनदेन में सावधानी बरतें. कहीं भी निवेश करने से पहले बड़ों की राय जरूर लें. 

10. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर भाग्यशाली साबित होगा. नए घर खरीदने के बारे में सोच सकते हैं. करीबी लोगों से मिल सकते हैं.  कई दिनों से फंसा हुआ धन आपको मिलेगा. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. 

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा. इस दौरान आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे. परिवारवालों का साथ मिलेगा. धन लाभ होगा.बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे. सेहत में सुधार होगा. 

12. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर ज्यादा अच्छा नहीं रहने वाला है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बाहर का ऑयली खाने से बचें. अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें. कार्यस्थल पर सावधान रहें. कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)