नवाज शरीफ के समर्थन में रैली निकालने के आरोप में अब्बासी, शाहबाज सहित 1,500 लोगों पर मामला दर्ज

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर शुक्रवार को कानून का उल्लंघन करने के संबंध में मामला दर्ज हुआ है।

  |   Updated On : July 14, 2018 10:20 PM
नवाज शरीफ के समर्थन में रैली

नवाज शरीफ के समर्थन में रैली

नई दिल्ली:  

अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समर्थन में लाहौर में रैली निकालने के मामले में पीएमएल-एन के 1500 कार्यकर्ताओं और शाहिद खाकन अब्बासी तथा शाहबाज शरीफ के साथ कई अन्य नेताओं पर आतंकवाद और अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर शुक्रवार को कानून का उल्लंघन करने के संबंध में मामला दर्ज हुआ है। इन लोगों पर पुलिसकर्मियों और रेंजर्स पर हमला करने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और न्यायपालिका तथा सेना को गाली देने का आरोप लगे हैं।

बता दें कि शुक्रवार को पीएमएल-एन के हजारों कार्यकर्ताओं ने अल्लामा इकबाल हवाईअड्डे पर नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज का स्वागत करने के लिए मार्च निकाला था। यह दोनों लंदन से यहां इवनफील्ड संपत्ति भ्रष्टाचार मामले में क्रमश: दस साल और सात साल की सजा का सामना करने के लिए आए हैं।

और पढ़ें- नवाज शरीफ अदियाला जेल में एनएबी के 2 और मामलों का सामना करेंगे

पुलिस के अनुसार पीएमएल-एन के अध्यक्ष और नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ ने रैली का नेतृत्व किया जो कि धारा 144 का उल्लंघन था। इस कानून के तहत एक स्थान पर एक समय में पांच या उससे अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा रहता है।

पीएमएल-एन ने प्राथमिकी दर्ज होने की निंदा करते हुए तत्काल इसे खत्म करने की मांग की है क्योंकि जिन नेताओं पर मामले दर्ज हुए हैं, उनमें से कई 25 जुलाई को होने वाले चुनाव में हिस्सा ले रहे हैं।

पीएमएल-ए प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा, 'यह हमारे नेताओं को चुनाव में हिस्सा लेने से रोकने का प्रयास है। यह चुनाव से पहले की जा रही हेराफेरी है।'

और पढ़ें- नवाज गए जेल, कांग्रेस और बीजेपी के बीच ट्विटर पर छिड़ी जंग

First Published: Saturday, July 14, 2018 10:14 PM

RELATED TAG: Pakistan, Abbasi, Shahbaz, Among 1, 500 Booked, For Taking Rally, In Support Of Nawaz Sharif,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो