logo-image

Video: युवकों ने कर दी अजगर को शराब पिलाने की गलती, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

Python Video: सांप को देखकर अच्छे-अच्छों की हालत खराब हो जाती है लेकिन कुछ लोग सांप को पकड़कर उससे मस्ती भी करने लगते हैं. सोशल मीडिया में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ युवकों को एक अजगर को शराब पिलाते देखा जा सकता है.

Updated on: 25 Oct 2023, 01:56 PM

New Delhi:

Python Video: अगर किसी के सामने अचानक से सांप आ जाए तो यकीनन उसकी चीख निकल जाएगी. लेकिन कुछ लोग बहुत हिम्मत वाले होते हैं जो खतरनाक से खतरनाक सांप को भी पकड़ लेते हैं. दुनिया का सबसे जहरीला सांप कोबरा को माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि कोबरा जिसे डस लेता है उसकी मौत निश्चित हो जाती है. अजगर सबसे विशालकाय सांप होते हैं जिसमें सबसे बड़ा जालीदार अजगर को माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि जालीदार अजगर अपने शिकार को खाने से पहले उसके शरीर के चारों और लिपट जाता है जिससे दम घुटने या कार्डियक अरेस्ट से शिकार की मौत हो जाती है.

ये भी पढ़ें: Video: आंधी में उड़कर पड़ोसी की छत पर गिरा टिन शेड, बाल-बाल बची शख्स की जान

अजगर को जबरन शराब पिलाने लगे युवक

कई बार अजगर जैसे सांप जंगल से निकलकर रिहायशी इलाकों में पहुंच जाते हैं. जहां वह जानवरों को अपना शिकार बनाते हैं लेकिन इंसान इन्हें देखकर भागने लगता है. सोशल मीडिया में अजगर का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें अजगर नहीं बल्कि कुछ युवक उसकी जान के दुश्मन बन गए. जिसमें कुछ युवक अजगर को पकड़कर उसके मुंह में बोतल डालकर उसे शराब पिलाने की कोशिश करते देखे जा सकते हैं. ये वीडियो ट्विटर पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स देखकर अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं और युवकों के ऐसा करने के गंभीर मान रहे हैं.

वीडियो देख भड़के लोग

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ युवकों ने एक अजगर को पकड़ लिया है और उसका मुंह खोलकर उसे शराब पिला रहे हैं. इस वायरल वीडियो को देखकर लोगों को गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने आरोपी युवकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. इस वीडियो को @worldXmonitor नाम के एक्स अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 600 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. बताया जा रहा है कि इस वीडियो के सोशल मीडिया में आने के बाद पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है. वीडियो में नजर आ रहा अजगर अफ्रीकी रॉक अजगर है जिसे संरक्षित जीवों की सूची में शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें: गरबा नाइट्स के बीच दो हैलोवीन अवतार का वीडियो हुआ वायरल, देखें VIDEO