logo-image

Viral Video: विशालकाय सांप को निगलने के बाद खराब हो गई अजगर की हालत, वीडियो में देखें कैसा हुआ हाल

Viral Video: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस पर न जाने कितने वीडियो वायरल होते रहते है. इनमें कुछ वीडियो बहुत ही दिलचस्प और रोचक होते हैं. इन वीडियो को सोशल मीडिया पर यूजर्स का खूब प्यार मिलता है. एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है

Updated on: 13 Jun 2023, 09:08 AM

New Delhi:

Viral Video: अजगर दुनिया के सबसे विशाल जानवर होते हैं. ये जहरीले नहीं होते लेकिन बेहद खतरनाक होते हैं जो किसी को भी जिंदा निगलने की क्षमता रखते हैं और उन्हें हजम भी कर जाते हैं. लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता. कभी-कभी अजगर ऐसे जीवों को निगलने की गलती कर देते हैं जिन्हें खाने के बाद उनकी खुद की हालत खराब हो जाती है. ऐसा ही एक वीडियो आज हमें ट्विटर पर मिला. जिसमें एक अजगर ने एक विशालकाय सांप को निगलने की गलती कर दी. उसके बाद अजगर का जो हाल हुआ वह देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

सांप को निगलने के बाद अजगर को पड़ गए लेने के देने

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पानी के किनारे झाड़ियों के बीच में एक अजगर लेटा हुआ है जो बुरी तरह से छटपटा रहा है. ऐसा लग रहा है जैसे अजगर के पेट में तेज दर्द हो रहा हो और वह अपने पेट में मौजूद खाने को बाहर निकालने की कोशिश कर रहा है. तभी अजगर के मुंह से कुछ निकलता हुआ दिखाई देता है. जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है तब पता चलता है कि दरअसल, अजगर ने एक विशालकाय सांप को निगल लिया. जिसे निगलने के बाद उसकी तबियत खराब हो गई. उसके बाद उसने सांप को अपने मुंह के जरिए बाहर निकालने में भी भलाई समझी वरना अजगर को अपनी जान के लाले पड़ जाते. उसके बाद अजगर के मुंह से विशालकाय सांप को निकलकर भागते हुए देखा गया.

सोशल मीडिया यूजर्स ने दिए मजेदार रिएक्शन्स

इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @animals5s ने शेयर किया है. जिसे खबर लिखे जाने तक चार लाख 72 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके थे. जबकि तमाम लाइक्स और रिट्वीट भी इस वीडियो पर देखने को मिले. वहीं बहुत से यूजर्स ने इस वीडियो को देखकर हैरानी जताई और मजेदार कमेंट्स किए. एक यूजर ने लिखा, पहली बार किसी को मुंह से पैदा होते हुए देखा तो दूसरे यूजर ने लिखा, बड़ा होना किसी भी सूरत में ताकतवर होने की निशानी नहीं है, मुझे उम्मीद है कि उसने अजगर के पेट में काटा होगा, जिसने उसे उगलने के लिए मजबूर कर दिया.