logo-image

तेंदुआ ने किया हमला तो बंदरों ने ऐसे सिखाया सबक, वीडियो में देखें शिकारी को कैसे पड़े जान के लाले

Viral Video: वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सड़क के बीचों बीच बंदरों का एक झुंड घूम रहा है. बंदरों के झुंड को देखकर वहां से गुजर रहे कई वाहन वालों ने अपनी गाड़ियां रोक ली हैं. बंदरों को इस बात की जरा सी भी परवाह नहीं है कि कोई शिकारी उनपर आकर हमला

Updated on: 17 Aug 2023, 03:38 PM

New Delhi:

Viral Video: तेंदुआ भले ही किसी भी जानवर पर हमला कर उसे आसानी से अपना शिकार बना लेता हो, लेकिन हर बार उसे शिकार करने में कामयाबी नहीं मिलती, क्योंकि कई बार वह ऐसे जानवरों पर हमला कर देता है जो उसके लिए मुसीबत बन जाते हैं. ऐसी ही एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें एक तेंदुआ ने बंदरों के एक झुंड़ पर हमला कर दिया. लेकिन बंदरों ने तेंदुआ को ऐसा सबक सिखाया कि उसे अपनी जान के लाले पड़ गए. उसके बाद जो हुआ वह देखकर आप दंग रह जाएंगे. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @animals5s से शेयर किया गया है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पिंजरे से बाहर निकलते ही बाघ ने बच्चे को लगा लिया गले, वीडियो देख हैरान हुए लोग

बीच सड़क पर घूम रहे थे बंदर

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सड़क के बीचों बीच बंदरों का एक झुंड घूम रहा है. बंदरों के झुंड को देखकर वहां से गुजर रहे कई वाहन वालों ने अपनी गाड़ियां रोक ली हैं. बंदरों को इस बात की जरा सी भी परवाह नहीं है कि कोई शिकारी उनपर आकर हमला कर सकता है. इसी दौरान एक तेंदुआ तेजी से आता है और एक बंदर पर हमला कर देता है. इससे पहले कि तेंदुआ बंदर को खींचकर ले जाता, तब तक उसके साथियों ने तेंदुआ पर धावा बोल दिया. उसके बाद जो हुआ वह हैरान कर देने वाला था.

बंदरों ने किया तेंदुआ पर हमला

क्योंकि जैसे ही तेंदुआ ने बंदर पर हमला किया उसके तमाम साथी बंदर को बचाने के लिए तेंदुआ पर टूट पड़े. फिर क्या था तेंदुआ को बंदरों ने चारों ओर से घेर लिया और उसे नोंचने लगे. बंदरों के हमले से तेंदुआ की हालत खराब हो गई और वह शिकार करना भूलकर अपनी जान बचाने के लिए छटपटाने लगा. बंदरों ने तेंदुआ की ऐसी हालत कर दी कि वह बंदरों के चुंगल से निकल ही नही नहीं पाया. तेंदुआ काफी देर तक बंदरों के चुंगल से निकल कर भागने की कोशिश करता रहा आखिर में उसे मौका मिल गया और वह बंदरों के चुंगल से निकल भागा.

ये भी पढ़ें: लात...घूसे और मुक्के से युवक को मारता रहा पुलिसकर्मी, वीडियो देख कांप जाएगी रूह