logo-image

जब घर की छत पर दिखाई दिया एक विशाल अजगर सांप, देख लोगों के खड़े हो गए रोंगटे

सांपों की दुनिया बहुत बड़ी है और इस इंटरनेट की दुनिया में सांपों से जुड़े कई वीडियो हर रोज देखने को मिलते हैं.

Updated on: 30 Aug 2023, 05:08 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड इलाके के निवासियों में उस समय डर का माहौल बन गया जब उनके घर के पिछवाड़े में एक विशाल अजगर देखा गया. जैसे ही सांप को छत पार करते हुए देखा गया, इससे इलाके के स्थानीय लोग डर गए, उन्हें आश्चर्य हुआ कि सांप यहां कैसे आया. इस अनोखे नजारे को देखने के लिए कई लोग बाहर जमा हो गए. इस पूरी घटना को एक शख्स ने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जो कुछ ही देर में वायरल हो गया.

इस खबर को भी पढ़ें- तेंदुए को देख जानवर बन गए ग्रामीण, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सांप को देख हैरान रह गए लोग
वायरल वीडियो में एक बच्चे को रोते हुए सुना जा सकता है क्योंकि विशाल सांप दर्शकों की ओर अपना सिर घुमाता है. वीडियो में एक महिला को कहते हुए सुन सकते हैं, "वह जंगली है,"  जैसे ही अजगर छत से अपनी पूंछ उठाता है और फिर दूसरे पेड़ की ओर जाने से पहले एक ऊंचे पेड़ से लोगों को देखने के लिए रुकता है. वीडियो का अंत अजगर के पेड़ों के बीच घूमने से होता है, जिससे देखने वाले उसकी संतुलन बनाए रखने और किसी भी दुर्घटना को रोकने की क्षमता से आश्चर्यचकित रह जाते हैं.

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?
सनशाइन कोस्ट के स्नेक कैचर डैन, जो नियमित रूप से सांप का सामना करते हैं. याहू न्यूज ऑस्ट्रेलिया को बताया कि सांपों को इस तरह से घूमते देखना आम बात है. जब उन्हें पेड़ों पर देखा जाता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि वे किसी पक्षी या कब्ज़े का शिकार कर रहे हैं या खुद शिकार होने से बचने की कोशिश कर रहे हैं. वीडियो को एक्स पर शेयर किया गया है. इस वायरल वीडियो को देखने के बाद यूजर्स अजीबोगरीब रिप्लाई भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि हमें तो सांप से दोस्ती हो गई है और हर रोज ऐसे सांप देखने को मिलते रहते हैं.