logo-image

कोबरा के फन को चाटने लगी गाय, वीडियो में देखें नागराज ने फिर किया क्या

कोबरा दुनिया का सबसे जहरीला सांप होता है जो किसी को डस ले तो उसकी चंद घंटों में जान चली जाती है, यही नहीं कोबरा को छूने भर से ही वह किसी पर भी हमला र देता है लेकिन सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर हर कोई हैरान है.

Updated on: 24 Aug 2023, 03:20 PM

New Delhi:

अगर किसी ने सांप को छूने की गलती की तो वह तुरंत फन मार देता है, फिर चाहे इंसान हो या कोई जानवर. सांप किसी को भी नहीं छोड़ता. लेकिन सोशल मीडिया में कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जिन्हें देखकर यकीन ही नहीं होता. ऐसा ही एक वीडियो आज हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक गाय और कोबरा सांप को देखा जा सकता है. गाय कोबरा के पास ऐसे खड़ी दिखाई दे रही है जैसे वह उसकी दोस्त हो वहीं कोबरा भी बड़े आराम से अपना फन उठाकर खड़ा दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें: न हेलमेट.. न नंबर प्लेट! पुलिस ने दबोचा जानलेवा स्टंटबाज...

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने एक्स अकाउंट से शेयर किया है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि इस वीडियो के बारे कह पाना बेहद मुश्किल है लेकिन ये शुद्ध प्यार से मिला विश्वास है.

कोबरा के फन को जीभ से चाटने लगी गाय

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक खेत में एक कोबरा सांप फन उठाकर खड़ा हुआ है, कोबरा के सामने एक गाय खड़ी हुई है. कोबरा और गाय एक दूसरे से कुछ नहीं कह रहे हैं लेकिन तभी गाय अपनी गर्दन को आगे बढ़ाती है और कोबरा के फन को चूमने की कोशिश करने लगती है. गाय के ऐसा करने के बाद भी कोबरा कुछ नहीं कहता है और आराम से फन उठाकर बैठा रहता है. तभी गाय कोबरा के फन को जीभ से चाटने लगती है लेकिन कोबरा गाय से कुछ न कहकर अपने फन को हटा लेता है. वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि दो बिछड़े हुए दोस्त काफी दिनों बाद एक दूसरे से मिल रहे हैं.

सोशल मीडिया यूजर्स कर रहे कमेंट्स

इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. जे प्रसाद नाम के एक यूजर ने लिखा, यही वजह है कि गाय को मां कहा जाता है. वहीं शुभम कुमार सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा, "महर्षि पतंजलि योग दर्शन में लिखते हैं अहिंसा का पालन करने से बैर का त्याग हो जाता है. साक्षात्कार हो रहा है."

ये भी पढ़ें: ...मेरा इंतकाम देखेगी! एक दिलजले करोड़पति ने यूं लिया बेफवाई का बदला...