logo-image

अपनी धुन से सबको दीवाना बनाने वाले रहमान ने कुछ ऐसे मनाया अपना जन्मदिन

रोजा फिल्म बॉलीवुड में आने वाले महान संगीतकार ए.आर. रहमान शुक्रवार को 50 साल के हो गये।

Updated on: 06 Jan 2017, 03:24 PM

नई दिल्ली:

रोजा फिल्म से बॉलीवुड में आने वाले महान संगीतकार ए.आर. रहमान शुक्रवार को 50 साल के हो गये। ऑस्कर अवॉर्ड विजेता रहमान ने अपना जन्मदिन अपने बेटे अमीन के साथ मनाया। रहमान ने अपने घर पर जन्मदिन का जश्न मनाया, जिसमें परिवार के सदस्य और करीबी मित्र शामिल हुए। 

इस महान संगीतकार के संगीत में एक अजीब सी कशिश है जो सुनने वालों के दिलो-दिमाग को सुकून देती है। गोल्डन ग्लोब, ऑस्कर, ग्रैमी, फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजे जा चुके रहमान की उपलब्धियों और उनके संगीत को शब्दों में बयां करना मुश्किल है। रहमान को संगीत अपने पिता से विरासत में मिला है।

यह भी पढ़ें- Birthday Special: रहमान के संगीत को शब्दों में बयां करना मुश्किल

1992 में उन्हें फिल्म निर्देशक मणि रत्नम ने 'रोजा' में संगीत देने का मौका दिया फिल्म का संगीत जबरदस्त हिट साबित हुआ और रातोंरात रहमान मशहूर हो गए। पहली ही फिल्म के लिए रहमान को फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

संगीतकार के एक करीबी सूत्र के अनुसार, 'आधीरात के करीब रहमान और उनके बेटे ने परिजनों के साथ मिलकर केक काटा। रहमान के लिए यह जन्मदिन इसलिए भी खास है, क्योंकि उनके जन्मदिन के दिन ही उनके बेटे का भी जन्मदिन मनाया जाता है।'

यह भी पढ़ें- Birthday Special: रहमान की ज़िंदगी की पांच बाते जो आपको जाननी चाहिए

सूत्र ने बताया कि रहमान के कुछ दोस्तों के लिए शुक्रवार शाम एक पार्टी का आयोजन किया गया है। फिल्मकार भरत बाला इस पार्टी में शामिल होने वाले मेहमानों में से एक हैं।

रहमान के प्रशंसक 'एआरआर-50' के हैशटैग के साथ सोशल मीडिया पर उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। इस खास मौके पर रहमान की बहन इशरत कुवाधरे ने अपने भाई के गीतों का 'मैशअप' उनके लिए समर्पित किया। इस 'मैशअप' वीडियो को कई चैनलों पर शुक्रवार को प्रसारित किया जाएगा।

(इनपुट आईएनएस से)