logo-image

उत्‍तराखंड में नगर निकाय चुनाव के लिए शुरू हो गया मतदान, बूथों पर लगी हैं लंबी कतारें

उत्‍तराखंड में नगर निकाय चुनाव के लिए रविवार सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया. राज्‍य में 84 नगर निकायों के 1148 पदों के लिए वोट डाले जा रही हैं.

Updated on: 18 Nov 2018, 09:44 AM

नई दिल्ली:

उत्‍तराखंड में नगर निकाय चुनाव के लिए रविवार सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया. राज्‍य में 84 नगर निकायों के 1148 पदों के लिए वोट डाले जा रही हैं. चुनाव में 23 लाख 53 हजार 923 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे. देहरादून में बीजेपी के मेयर पद के प्रत्याशी सुनील उनियाल गामा ने मतदान कर दिया है. नेशविला रोड स्थित सोफिया स्कूल में उन्होंने परिवारवालों के साथ मतदान किया. आम आदमी पार्टी से देहरादून मेयर पद की प्रत्याशी रजनी रावत ने भी वोट डाल दिया है. कांग्रेस से देहरादून मेयर पद के प्रत्याशी दिनेश अग्रवाल ने रेसकोर्स स्थित गुरुनानक गर्ल्स स्कूल में वोट डाला.

मतदान के लिए सुबह से ही बूथों पर लंबी लाइन लग गई. मतदाताओं में मतदान को लेकर उत्‍साह देखने को मिल रहा है. हल्द्वानी, भीमताल, हरिद्वार, रुद्रपुर, नई टिहरी, काशीपुर, चमोली आदि जगहों पर मतदान चल रहा है. अभी तक कहीं से कोई गड़बड़ी की सूचना नहीं मिली है.

नौ बजे से पहले सूचना मिली थी कि काशीपुर के उदयराज कॉलेज में कई लोगों के नाम गलत होने से मतदान रुक गया है. इस पर वहां हंगामा शुरू हो गया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है. नगर पालिका गोपेश्वर के अपर चमोली वार्ड में वोटर लिस्ट में नाम गलत होने से मतदान शुरू होने में आधे घंटे की देरी हो गई. दूसरी ओर, काशीपुर में वार्ड नंबर 31 में प्रत्याशियों के नाम के आगे चुनाव चिन्ह गलत होने पर मतदान रोका गया है. पुलिस और सेक्टर मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंच गए हैं.