logo-image

मैं विभीषण और अयोध्‍या में राम मंदिर के विरोधी 'बाबरी रावण' : वसीम रिजवी

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अयोध्‍या में विवादित ढांचा मामले के पक्षकारों को 'बाबरी रावण' बताया. उन्‍होंने राम मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे कट्टरपंथी मुसलमानों में इंसानियत की कमी बताई. वसीम रिजवी ने कहा कि ये लड़ाई राम और बाबरी रावण के बीच में है, जिसमें खुद वो विभीषण की भूमिका में है.

Updated on: 10 Jan 2019, 09:05 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अयोध्‍या में विवादित ढांचा मामले के पक्षकारों को 'बाबरी रावण' बताया.  उन्‍होंने राम मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे कट्टरपंथी मुसलमानों में इंसानियत की कमी बताई. वसीम रिजवी ने कहा कि ये लड़ाई राम और बाबरी रावण के बीच में है, जिसमें खुद वो विभीषण की भूमिका में है. निश्चित तौर पर इस लड़ाई में बाबरी रावण की हार होगी और बहुत जल्द संवैधानिक तरीके से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा . इससे पहले भी रिजवी कई बार ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्यों का दावा कर अयोध्या में राम मंदिर बनाने की सिफारिश कर चुके हैं. साथ ही अन्य मुस्लिम संगठनों को इसमें सहयोग देने की बात करते हैं.

आइये सुनें और क्‍या-क्‍या कहा वसीम रिजवी ने..

यह भी पढ़ेंः सपा सांसद के राम मंदिर निर्माण बयान पर बीजेपी पर राजनीतिक बहस हुई शुरू

इससे पहले उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी कई मौकों पर अयोध्‍या में राम मंदिर बनने के समर्थन में अपनी राय रख चुके हैं. एक बार रिजवी ने कांग्रेस अधिवेशन में राहुल गांधी के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि उन्हें सरकार के साथ मिलकर सांप्रदायिक सद्भावना को बरकरार रखने के लिए काम करना चाहिए. वसीम रिजवी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने के लिए कहा था.  रिजवी ने एक बयान में उस वक्‍त कहा था , 'राहुल गांधी को इस देश और भगवान के लिए प्यार को साबित करना पड़ेगा और कांग्रेस पार्टी को अयोध्या में राम मंदिर और लखनऊ में मस्जिद-ए-अमन के निर्माण के लिए भारत सरकार का समर्थन करना चाहिए.'

गौरतलब है कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 2010 में विवादित जमीन को 3 रामलला, निर्मोही अखाड़े और सुन्नी वक्फ बोर्ड को तीन बराबर हिस्सों में बांटने का आदेश दिया था, जिसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई है और इस पर सुनवाई चल रही है.