logo-image

Vodafone Idea नेटवर्क में आई समस्या तो कंपनी ने कहा- ऐसे करें ठीक, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के कई ग्राहकों ने मंगलवार को खराब कॉल और डेटा कनेक्टिविटी की शिकायत की.

Updated on: 08 Apr 2020, 12:35 AM

नई दिल्ली:

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के कई ग्राहकों ने मंगलवार को खराब कॉल और डेटा कनेक्टिविटी की शिकायत की. हालांकि, वोडाफोन आइडिया ने ट्वीट किया कि समस्या को अब सुलझा लिया गया है. ऐप और मोबाइल नेटवर्क की निगरानी करने वाले डाउन डिटेक्टर के अनुसार विभिन्न स्थानों पर सुबह 11 बजकर 20 मिनट के आसपास शिकायतों में अचानक बढ़ोतरी हुई.

यह भी पढ़ेंःकेजरीवाल सरकार ने तबलीगी जमात से जुड़े 1950 लोगों के मोबाइल नंबर दिए, अब ये किया जाएगा पता

इन शिकायतों में आधी से अधिक केवल डेटा सेवाओं के बारे में थीं, जबकि कुछ ग्राहकों ने अपने क्षेत्र में नेटवर्क के पूरी तरह बंद होने की शिकायत की. ज्यादातर शिकायतें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, जयपुर, पुणे, एर्नाकुलम और गुरुग्राम से थीं. हालांकि, दूरसंचार कंपनी ने कहा कि इस मुद्दे को सुलझा लिया गया है.

वोडाफोन आइडिया ने ट्वीट किया कि हम आपको बताना चाहते हैं कि एक अस्थायी समस्या थी, जिसे ठीक कर दिया गया है. यदि आप अभी भी समस्या का सामना कर रहे हैं तो आपसे अनुरोध है कि कृपया अपने हैंडसेट को रिस्टार्ट करें और फिर देखें.

Vodafone-Idea यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब किसी भी नेटवर्क पर करें Unlimited Free Call

गौरलतब है कि वोडाफोन ने दूसरे नेटवर्क (Vodafone to other network) के लिए लागू किए गए FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी लिमिट) चार्ज को हटा लिया है. इसके हटने के बाद अब उपभोक्ता किसी अन्य नेटवर्क पर भी अनलिमिटेड कॉल (unlimited call) कर सकेंगे. इससे पहले वोडाफोन ने अपने टैरिफ में बदलाव कर वोडाफोन के अलावा बाकी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए लिमिट सेट (6 पैसे प्रति मिनट) की गई थी. कंपनी ने ट्वीट कर FUP लिमिट हटाने की जानकारी दी. वोडाफोन ने शुक्रवार देर रात ट्वीट कर कहा कि अब सभी नेटवर्क पर आप मुफ्त अनलिमिटेड कॉलिंग का मजा ले सकते हैं.

यह भी पढ़ेंःट्रंप के बयान पर बोले राहुल गांधी- इंडिया फर्स्ट-इंडियन्स फर्स्ट की नीति अपनाएं पीएम मोदी, नहीं तो...

Airtel के नक्शेकदम पर चलते हुए Vodafone Idea ने भी ये घोषणा कर दी थी कि कंपनी के ग्राहक किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकेंगे. ग्राहकों को इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि डेटा टैरिफ हाइक के साथ साथ उनके प्लान्स में बदलाव आएगा. इसी वजह से जब डेटा की कीमतें बढ़ाईं गईं, तब फ्री ऑफ नेट कॉलिंग को भी लिमिट कर दिया गया था. यानी ग्राहकों के लिए इन प्लान्स में फ्री कॉलिंग की जगह दूसरे नेटवर्क में कॉलिंग के लिए कुछ मिनट तय कर दिया गया था.