logo-image

Netflix यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, सस्ते कर दिए प्लान

कंपनी के द्वारा दरों में संशोधन के बाद मोबाइल के ऊपर नेटफ्लिक्स (Netflix) अब सिर्फ 149 रुपये प्रति महीने की दर पर उपलब्ध रहेगा.

Updated on: 14 Dec 2021, 02:57 PM

highlights

  • ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को आकर्षित करने के लिए यह कदम उठाया
  • 2016 में भारत में नेटफ्लिक्स की सेवाओं को शुरू किया गया था

नई दिल्ली:

Netflix Update: लोकप्रिय ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स (Netflix) ने अपने इंडियन यूजर्स को बड़ी खुशखबरी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के नेटफ्लिक्स ने अपने भारतीय उपभोक्ताओं के लिए मंथली मेंबरशिप की फीस में 60 फीसदी तक की कटौती कर दी है. OTT सेगमेंट में लगातार बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को अपनी सर्विस की ओर आकर्षित करने के लिए Netflix ने यह कदम उठाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की नई दरें आज यानी मंगलवार (14 दिसंबर 2021) से प्रभावी हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, कई ट्रेनें रद्द, कई रूट में हुआ बदलाव, चेक करें यहां

कंपनी के द्वारा दरों में संशोधन के बाद मोबाइल के ऊपर नेटफ्लिक्स (Netflix) अब सिर्फ 149 रुपये प्रति महीने की दर पर उपलब्ध रहेगा. बता दें कि पहले यह पैक के लिए 199 रुपये महीना चुकाना पड़ता था. वहीं बेसिक प्लान अब 499 रुपये मासिक की जगह 199 रुपये, स्टैंडर्ड प्लान 499 प्रतिमाह और प्रीमियम प्लान 649 रुपये प्रतिमाह की दर से उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध रहेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक नेटफ्लिक्स ने उपभोक्ताओं के लिए सभी प्लान के दरों में कटौती की है और यह कटौती स्थानीय और वैश्विक सभी प्रकार की सेवाओं के ऊपर लागू होगा. बता दें कि बेसिक प्लान में सबसे ज्यादा 60 फीसदी की कटौती की गई है. गौरतलब है कि 2016 में भारत में नेटफ्लिक्स की सेवाओं को शुरू किया गया था.