logo-image

Holi Metro Timings : होली पर किस दिन बंद रहेगी मेट्रो, 7 या 8 मार्च को? जानें जवाब

Delhi Metro Timings on Holi: देशभर में होली का गुलाल उड़ना शुरू हो गया है. हालांकि दुल्हेंडी यानी रंग 8 मार्च को है, लेकिन कई जगहों पर 7 मार्च को भी ये त्योहार मनाया जा रहा है. इस बीच दिल्ली मेट्रो ने भी एडवायजरी जारी कर दी है

Updated on: 06 Mar 2023, 06:39 PM

New Delhi:

Delhi Metro Timing on Holi: देशभर में होली का गुलाल उड़ना शुरू हो गया है. हालांकि दुल्हेंडी यानी रंग 8 मार्च को है, लेकिन कई जगहों पर 7 मार्च को भी ये त्योहार मनाया जा रहा है. इस बीच दिल्ली मेट्रो ने भी एडवायजरी जारी कर दी है. एडवायजरी में बताया गया है कि दुल्हेंडी के दिन दिल्ली मेट्रो की सेवाएं बाधित रहेंगी. डीएमआरसी के अनुसार 8 मार्च को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं दोपहर ढ़ाई बजे के बाद शुरू होगी. ऐसे में यात्रियों के लिए जरूरी है कि वो मेट्रो की टाइमिंग से अपडेट हो जाएं.

दिल्ली मेट्रो सर्विस सुबह से दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेगी

आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो ने आज यानी सोमवार को होली ( Delhi Metro Timing on Holi ) के दिन संचालन को लेकर बड़ा अपडेट जारी कर दिया है. डीएमआरसी का अपडेट है कि बुधवार ( दुल्हेंडी के दिन ) को दिल्ली मेट्रो सर्विस सुबह से दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेगी. हालांकि ढ़ाई बजे के बाद मेट्रो सेवाएं सामान्य रहेगी. इसके साथ ही मेट्रो फीडर बस सर्विस भी होली के दिन ढ़ाई बजे ही चालू होगी.  दरअसल, होली के दिन बहुत सारे लोग रिश्तेदारों या मिलने-जुलने वालों को होली की शुभकामनाएं और मिठाई देने मेट्रो से निकलते हैं. क्योंकि इस दिन दिल्ली पुलिस की भी एडवायजरी होती है. इसलिए मेट्रो ही लोगों का पहला चुनाव होता है. 

Income Tax: अब ऐसे बचेगा 50,000 का टैक्स, बस रिटर्न भरते समय रखें इस बात का ध्यान

दिल्ली मेट्रो ने होली से दो दिन पहले ही किया अपडेट

यही वजह है कि दिल्ली मेट्रो ( Delhi Metro Timing on Holi ) ने अपने यात्रियों के लिए होली से दो दिन पहले ही अपडेट भेज दिया है. ताकि होली के दिन रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को कोई परेशानी न हो. ऐसे में यात्रियों को इस बात का खास ध्यान रखने की जरूरत है कि वो होली के दिन सुबह में मेट्रो के स्थान पर यातायात के दूसरे साधनों का इस्तेमाल करें. कहीं ऐसा न हो कि वो मेट्रो के लिए निकलें और वहां से उनको मायूसी के साथ वापस लौटना पड़े.