logo-image
लोकसभा चुनाव

LSG vs RR : राजस्थान रॉयल्स ने लगाया जीत का चौका, घरेलू मैदान पर 7 विकेट से हारी लखनऊ सुपर जायंट्स

LSG vs RR : लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर ली है.

Updated on: 28 Apr 2024, 07:01 AM

नई दिल्ली:

LSG vs RR Result : राजस्थान रॉयल्स ने लगातार चौथा मैच जीतकर विनिंग चौका लगा दिया है. शनिवार रात लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ खेले गए मुकाबलो को संजू सैमसन की टीम ने 7 विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया है. इस मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 197 रनों का लक्ष्य तय किया था. जवाब में राजस्थान ने 19 ओवरों में सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया है. 

7 विकेट से जीती राजस्थान रॉयल्स

लखनऊ सुपर जायंट्स के दिए 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 19 ओवरों में लक्ष्य को हासिल कर लिया. पहले विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर की ओपनिंग जोड़ी ने 60 रन जोड़े. ये पार्टनरशिप आगे बढ़ती, लेकिन उससे पहले ही बटलर 18 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 34 रन बनाकर यश ठाकुर का शिकार हुए.

इसके बाद यशस्वी 18 गेंद पर 24 रन पर आउट हो गए. तीसरा विकेट रियान पराग के रूप में गिरा, जो 11 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन, फिर चौथे विकेट के लिए कप्तान संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल के बीच शतकीय साझेदारी हुई, जिसने मैच को राजस्थान की झोली में डाल दिया. एक छोर से संजू 33 गेंदों पर 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 71 रन बनाकर नाबाद लौटे, तो वहीं दूसरी ओर से 34 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 52 रन बनाकर नाबाद लौटे. इस तरह लखनऊ की टीम ने लगातार चौथा मुकाबला जीत लिया है और अब ये टीम 16 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर पहले नंबर पर काबिज है.

लखनऊ ने दिया था 197 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले गए मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 196 रन बनाने में कामयाब रही थी. ऐसा लग रहा था कि घरेलू मैदान पर LSG इस लक्ष्य का बचाव कर लेगी. लेकिन, ऐसा नहीं हो सका और राजस्थान ने इसे चेज कर लिया. राजस्थान की पारी की बात करें, तो केएल राहुल 76, दीपक हुड्डा ने 50 रनों की अहम पारी खेलकर अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया था.