logo-image
लोकसभा चुनाव

PBKS vs RCB : शतक से चूके कोहली, रजत पटीदार और ग्रीन की तूफानी पारी, बेंगलुरु ने पंजाब को दिया 242 रनों का लक्ष्य

PBKS vs RCB : पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में विराट कोहली अपनी शतक से चूके गए, उन्होंने 47 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली. वहीं रजत पटीदार ने 23 गेंद में 55 रन बनाए.

Updated on: 09 May 2024, 09:48 PM

नई दिल्ली:

PBKS vs RCB Live Score : पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का 58वां मैच धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में खेला जा रहा है. पंजाब के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने 7 विकेट पर 241 रन बनाए हैं. अब पंजाब को जीत के लिए 242 रन बनाने होंगे. आरसीबी के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 92 रनों की पारी खेली. रजत पटीदार 55 और ग्रीन ने 46 रनों का योगदान दिया. वहीं पंजाब के लिए हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. जबकि विद्वत कवेरप्पा को 2 विकेट मिला. अर्शदीप सिंह और सैम करन को 1-1 सफलता मिली.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 19 रन के स्कोर पर आरसीबी ने कप्तान फाफ डुप्लेसिस के रूप में पहला विकेट गंवाया. उन्हें विद्वत कवेरप्पा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. फाफ 9 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद विल जैक पर 12 रन बनाकर विद्वत कवेरप्पा का शिकार बने.

इसके बाद रजत पाटीदार ने विराट कोहली के साथ मिलकर पारी को तेजी से आगे बढ़ाया, लेकिन फिर सैम करन ने आरसीबी को बड़ा झटका दिया. उन्होंने पटीदार को चलता किया. रजत पटीदार 23 गेंद में 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से 55 रन बनाए. कोहली और पटीदार के बीच तीसरे विकेट के लिए 32 गेंद पर 76 रनों की साझेदारी हुई.

इसके बाद ग्रीन और कोहली ने रनों की गति को तेजी से आगे बढाया, लेकिन फिर अर्शदीप सिंह ने विराट कोहली को आउट किया. कोहली शतक से चूक गए. उन्होंने 47 गेंदों में 7 चौके और 6 छक्कों की मदद से 92 रनों की पारी खेली. इसके बाद कैमरून ग्रीन भी 27 गेंद में 46 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने. दिनेश कार्तिक ने 7 गेंद में 18 रन बनाकर टीम को 241 रन तक पहुंचाया.

जाब किंग्स की प्लेइंग11

जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, शशांक सिंह, सैम करन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, आशुतोष शर्मा, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, विद्वत कवेरप्पा.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग11

विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लोकी फर्ग्यूसन.