logo-image
लोकसभा चुनाव

Maa Laxmi Shubh Sanket: अगर आपको मिलते हैं ये 6 संकेत तो समझें मां लक्ष्मी का होने वाला है आगमन

Maa Laxmi Shubh Sanket: धन और समृद्धि की देवी मां लक्ष्मी हमेशा अपने भक्तों पर कृपा बरसाती हैं. कहा जाता है कि मां लक्ष्मी घर आने से पहले कुछ शुभ संकेत देती हैं जिनसे पता चलता है कि उनकी कृपा आपके घर पर आने वाली है.

Updated on: 28 Apr 2024, 06:58 PM

नई दिल्ली:

Maa Laxmi Shubh Sanket: मां लक्ष्मी को धन, समृद्धि,  वैभव, संपत्ति और यश की देवी माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, मां लक्ष्मी की विधिपूर्वक पूजा करने से देवी उनसे प्रसन्न होकर उनकी सभी इच्छाओं को पूरी करती हैं. यूं तो हर कोई चाहता है कि मां लक्ष्मी उनके घर पधारे जिसके लिए भक्त देवी को खुश करने के लिए और उनकी कृपा पाने के लिए कई तरह के उपाय भी करते हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कई बार धन की देवी अपने भक्तों के घर जाने से पहले उन्हें पहले ही संकेत देती हैं, जिनके बारे में बहुत कम लोगों को पता है. ऐसे में आइए जानते हैं देवी के प्रसन्न होने पर किस प्रकार के संकेत मिलते हैं. 

मां लक्ष्मी के प्रसन्न होने पर मिलते हैं ये संकेत

1. शंख की आवाज

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आपको सुबह उठते ही शंख की आवाज सुनाई दे तो समझें मां लक्ष्मी आपसे बेहद प्रसन्न हैं और जल्द ही आपके घर पधारने वाली हैं.  

2. दीपक का जलना

 शकुन शास्त्र के अनुसार,  पूजा के दौरान दीपक का लौ अचानक से तेज जल उठना भी मां लक्ष्मी की कृपा का संकेत है. ज्योतिष में इस संकेत को काफी शुभ माना गया है. इसका मतलब होता है कि जल्द ही आपकी कोई इच्छा पूरी होने वाली है. 

3. उल्लू का दिखना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शाम के समय उल्लू का दिखाई देना भी मां लक्ष्मी की कृपा का संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि जल्द ही आपको धन लाभ होने वाला है और आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने वाली है. 

4. चींटियों का झुंड

घर के मुख्य द्वार पर काली चींटियों का झुंड दिखाई देना मां लक्ष्मी के आगमन का शुभ संकेत माना जाता है. इसके अलावा मुख्य द्वार पर काली चीटियां का आना एक शुभ संकेत है. 

5. सुगंध

घर में अचानक से मनमोहक सुगंध का आना भी मां लक्ष्मी की कृपा का संकेत है. इसका मतलब होता है कि मां लक्ष्मी आपसे बेहद प्रसन्न हैं और आप पर अपनी कृपा बरसाने वाली है. 

6. चिड़ियों का घोंसला बनाना

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो अगर आपके घर में चिड़ियों ने घोंसला बना दिया है तो यह भी बेहद शुभ संकेत माना जाता है. इस संकेत का मतलब होता है कि मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हैं और अचानक आपको धन की प्राप्ति होने वाली है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)