logo-image
लोकसभा चुनाव

LSG vs RR : लखनऊ ने राजस्थान को दिया 197 रन का लक्ष्य, राहुल और हुड्डा ने लगाई फिफ्टी

LSG vs RR : राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. जहां, केएल राहुल और दीपक हुड्डी की अर्धशतकीय पारी की बदौलत लखनऊ ने 197 रनों का लक्ष्य तय किया है...

Updated on: 27 Apr 2024, 09:22 PM

नई दिल्ली:

LSG vs RR Live Update : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 44वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच टक्कर हो रही है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ने 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं. LSG के लिए केएल राहुल और दीपक हुड्डा के बल्ले से अर्धशतकीय पारी निकली, जिसने टीम को इस बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है.

लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिया 197 रनों का लक्ष्य

लखनऊ और राजस्थान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बोर्ड पर लगाए. एक बार फिर राजस्थान के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में विकेट चटकाया और तीसरी गेंद पर क्विंटन डी कॉक को 8(3) रन पर चलता कर दिया. 

मार्कस स्टोइनिस बिना खाता खओले संदीप शर्मा के हाथों आउट हो गए. शुरुआती 2 झटकों के बाद केएल राहुल और दीपक हुड्डा के बीच 126 रनों की साझेदारी हुई. केएल 48 गेंदों पर 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 76 रन पर आवेश खान का शिकार हुए. वहीं दीपक हुड्डा 31 गेंद पर 7 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर अश्विन का शिकार हुए. 

राजस्थान के गेंदबाजों ने दिलाई थी अच्छी शुरुआत

लखनऊ के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन फिर केएल राहुल और दीपक हुड्डा की जोड़ी ने लखनऊ की वापसी कराई. राजस्थान के लिए संदीप शर्मा ने 2 विकेट चटकाए. उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान और रविचंद्रन अश्विन 1-1 विकेट लेने में सफल रहे. एक बार फिर ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर में विकेट चटकाया.

ऐसी हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-इलेवन

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रोवमैन पॉवेल, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल.

लखनऊ सुपर जाइंट्स : क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर.

ये भी पढ़ें : Cheerleader Salary In IPL : एक मैच में इतना कमाती हैं चीयरलीडर्स, जानें आपकी फेवरेट टीम देती है कितने पैसे