logo-image

ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड यूजर्स को बड़ा झटका, 17,000 कार्ड किये गए रद्द

ICICI Credit Card Canceled: अगर आप भी प्राइवेट सेक्टर के दूसरे बड़े बैंक आईसीआईसीआई के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए ही है.

Updated on: 26 Apr 2024, 01:25 PM

highlights

  • बैंक नेकहा- प्रभावित ग्राहकों को देंगे उचित मुआवजा
  • आईसीआईसीआई ने नए कार्ड देने की भी की घोषणा
  • गलत हाथों में कैसे पहुंचे कार्ड इसकी की जा रही जांच

 

नई दिल्ली :

ICICI Credit Card Canceled: अगर आप भी प्राइवेट सेक्टर के दूसरे बड़े बैंक आईसीआईसीआई के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि बैंक ने लगभग 17,000 क्रेडिट कार्डों को ब्लॅाक कर दिया है. बताया जा रहा है कि रद्द हुए क्रेडिट कार्ड गलत हाथों में पहुंच गए थे. राहत की बात यह है कि बैंक ने इस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए सभी यूजर्स के कार्ड ब्लॉक कर दिए हैं. साथ ही यूजर्स को इसका मुआवजा देने की भी बात कही गई है. बताया जा रहा है जिन यूजर्स के क्रेडिट कार्ड रद्द हुए हैं. उन्हें फिर से जारी किया जाएगा. ताकि ग्राहकों कोई भी परेशानी न हो. आइये जानते हैं आखिर कैसे क्रेडिट कार्ड गलत हाथों में पहुंच गए.. 

यह भी पढ़ें : 8th Pay Commission: चुनाव बाद कर्मचारियों की सैलरी में हो सकता है बड़ा इजाफा, 8th पे कमीशन की फाइल हुई तैयार

होंगे नए क्रेडिट कार्ड जारी
आईसीआईसीआई बैंक के प्रवक्ता के मुताबिक, कुछ ही दिनों पहले जारी हुए लगभग 17,000 क्रेडिट कार्ड गलती से बैंक के डिजिटल चैनल में गलत यूजर्स से मैप हो गए हैं . " जिन्हें तत्काल उपाय के तौर पर हमने इन कार्डों को ब्लॉक कर दिया है और ग्राहकों को नए कार्ड जारी कर रहे हैं. ग्राहकों को हुई इस असुविधा के लिए हमें खेद है.” जिन ग्राहकों के कार्ड ब्लॅाक हुए हैं उन्हें मुआवजा देने का प्रावधान किया गया है.साथ ही उन सभी यूजर्स को नए कार्ड देने की भी योजना बनाई गई है. बैंक ने इस असुविधा के लिए खेद भी व्यक्त किया है. 

नहीं आया कोई मामला
उन्होने ये भी बताया कि इस सेट में से किसी भी कार्ड के दुरुपयोग का कोई मामला हमारे पास नहीं आया है. लेकिन सतर्कता बरते हुए इन्हें फिर भी रद्द कर दिया गया है. ताकि किसी का भी कोई नुकसान बैंक की वजह से न हो. क्योंकि इसमें पूरी गलती बैंक की ही है. आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक सोशल मीडिया पर यह दावा कर रहे हैं कि वे क्रेडिट कार्ड डिटेल देख पा रहे हैं. कुछ कार्ड धारकों ने मेल के माध्यम से भी शिकायत की थी. जिस पर तुरंत संज्ञान लिया गया है. हालांकि किसी भी ग्राहक को इससे कोई नुकसान होने की खबर अभी तक नहीं आई है.