logo-image

हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, एयर इंडिया (Air India) ने इस रूट के लिए कैंसिल की सभी उड़ानें

चीन में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर अब दुनियाभर के कई देशों में भी पड़ने की आशंका जताई जाने लगी है. खतरे को देखते हुए एयर इंडिया (Air India) ने उड़ानों को कैंसिल कर दिया है.

Updated on: 21 Feb 2020, 10:02 AM

नई दिल्ली:

चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से एयर इंडिया (Air India) ने चीन जाने वाली अपनी सभी उड़ानों को कैंसिल कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयर इंडिया ने 30 जून तक के लिए अपनी सभी उड़ानों को कैंसिल किया है. बता दें कि मौजूदा समय में चीन में फैले कोरोना वायरस का असर अब दुनियाभर के कई देशों में भी पड़ने की आशंका जताई जाने लगी है. खतरे को देखते हुए कई देशों ने चीन को जाने वाली अपनी उड़ानों को कैंसिल कर दिया है. वहीं अब भारत की सरकारी एयरलाइंस ने भी यह बड़ा फैसला उठाया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से भारतीय कपड़ा उद्योग पर बड़ा असर, चीन को कॉटन एक्सपोर्ट ठप

शंघाई, हॉन्गकॉन्ग को जाने वाली सभी उड़ानों को 30 जून तक के लिए कैंसिल किया
एयर इंडिया के प्रवक्ता के मुताबिक शंघाई और हॉन्गकॉन्ग को जाने वाली सभी उड़ानों को 30 जून तक के लिए कैंसिल कर दिया गया है. बता दें कि हॉन्गकॉन्ग के फ्लैग कैरियर कैथे पैसिफिक ने 20 मार्च तक भारत से आने वाली फ्लाइट की संख्या को 49 से घटाकर 36 प्रति हफ्ता कर दिया है. चीन के शैंदोंग एयरलाइंस और एयर चाइना ने भी अपनी भारत से आने वाली फ्लाइट को कैंसिल करने का फैसला किया है. वहीं दूसरी ओर चाइना साउदर्न ने भी उड़ानों की संख्या को घटाने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें: देश के मौजूदा हालात में आर्थिक गतिविधियां कमजोर रहने पर RBI ने जताई चिंता

एयर इंडिया ने पिछले महीने दिल्ली-शंघाई की 6 साप्ताहिक उड़ानों को किया था कैंसिल
बता दें कि एयर इंडिया ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर घोषणा की कि वह चीन की अपनी उड़ानों के निलंबन को 30 जून तक बढ़ा रही है. गौरतलब है कि एयर इंडिया ने पिछले महीने दिल्ली-शंघाई की छह साप्ताहिक उड़ानों को 31 जनवरी से 14 फरवरी तक के लिए निलंबित कर दिया था. हालांकि उसने 15 फरवरी से विमान परिचालन पुन: शुरू नहीं किया.

यह भी पढ़ें: Palm Oil News: पाम ऑयल इंपोर्ट पर लिए गए नए फैसले से तिलहन मार्केट पर होगा ये बड़ा असर

एयर इंडिया ने कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते दिल्ली-हांगकांग की उड़ानों को भी निलंबित कर दिया था. कोरोना वायरस से चीन में अब तक 2000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि दोनों मार्गों - दिल्ली-शंघाई और दिल्ली-हांगकांग पर विमान परिचालन 30 जून तक निलंबित कर दिया गया है. इससे पहले इंडिगो और स्पाइसजेट ने भारत और चीन के बीच अपनी उड़ानों को निलंबित कर दिया था. (इनपुट भाषा)