logo-image

अशोक कुमार विंडलास CII उत्तराखंड राज्य परिषद के अध्यक्ष, विपुल डावर उपाध्यक्ष चुने गए

फार्मा, स्टील शिल्प, वस्त्र जैसे विविध क्षेत्रों से विंडलास समूह जुड़े हुए हैं. 400 करोड़ की लागत से विंडलास बायोटेक कंपनी देहरादून में यूएसएफडीए से अनुमोदित सुविधाएं दे रहा है

Updated on: 01 Mar 2020, 12:55 PM

देहरादून:

उद्योगपति अशोक कुमार विंडलास भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) उत्तराखंड (Uttarakhand) राज्य परिषद के नए अध्यक्ष चुने गए. वहीं उद्योगपति विपुल डावर को उपाध्यक्ष चुना गया. सुभाष रोड स्थित एक होटल में शनिवार को CII की वार्षिक बैठक हुई. जिसमें अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चयन किया गया. बता दें कि अशोक कुमार विंडलास फेमस उद्योगपति हैं. फार्मा, स्टील शिल्प, वस्त्र जैसे विविध क्षेत्रों से विंडलास समूह जुड़े हुए हैं. 400 करोड़ की लागत से विंडलास बायोटेक कंपनी देहरादून में यूएसएफडीए से अनुमोदित सुविधाएं दे रहा है. सीआइआइ राज्य परिषद के उपाध्यक्ष चुने गए विपुल डावर, इंडो-जर्मन ब्रेक्स के प्रबंध निदेशक हैं.

यह भी पढ़ें- जामिया मिलिया स्कूलों में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

उद्योग की आवश्यकताओं की चुनौतियों का सामना

सीआइआइ की वार्षिक बैठक में बतौर मुख्य अतिथि प्रमुख सचिव, उच्च शिक्षा आनंद वर्धन ने कहा कि उद्योग के विकास के लिए कौशल निर्माण महत्वपूर्ण है. पुराने ट्रेड गायब हो रहे हैं. तकनीकी बदलाव के साथ नए अवसर सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि भविष्य के कार्यबल को उद्योग की आवश्यकताओं की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. इसके लिए नए कौशल की आवश्यकता है. निजी क्षेत्रों को अपने कारपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के हिस्से के रूप में कौशल प्रशिक्षण में निवेश कर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की आवश्यकता है.