logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 16 दिसंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 16 दिसंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

Updated on: 16 Dec 2019, 06:32 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 16 दिसंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

calenderIcon 15:08 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप कांड में कुलदीप सेंगर दोषी करार.

उन्नाव रेप कांड में कुलदीप सेंगर दोषी करार. बीजेपी से निष्कासित भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर 2017 में लगे अपहरण और बलात्कार के आरोप के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट आज फैसला सुनाएगी. कैमरे के सामने चलने वाली कार्यवाही में जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने कहा था कि वह मुकदमे में सीबीआई और आरोपी पक्ष की दलीलें सुनने के बाद 16 दिसंबर को फैसला सुनाया है.


 

 

calenderIcon 14:41 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में लागू हुई ये स्कीम

गाज़ियाबाद में जनपद जामिया मिलिया की घटना और अलीगढ़ की घटना को देखते हुए गाजियाबाद के डीएम का कहना है कि जिले में सेंट्रल सेक्टर स्कीम लागू कर दी गई है. जिले को 56 सेक्टर में विभाजित किया गया है.


अलग-अलग जगह पर अधिकारी और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. सभी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण करके स्थिति पर नियंत्रण बनाए हुए हैं. जगह-जगह चेकिंग की जा रही है कल रात से ही अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन से लेकर तमाम सार्वजनिक स्थलों का जायजा लिया था.


वही आपको बता दें स्कूल और कॉलेज के आसपास की सुरक्षा बढ़ाई गई है. गाजियाबाद के डीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बात की जानकारी दी. उनका यह भी कहना है कि जिले में पूरी तरह से शांति है.

calenderIcon 14:40 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को हाईकोर्ट से बड़ा झटका

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द कर दी है.
उन पर आरोप है कि चुनाव लड़ते वक्त अब्दुल्ला आजम की उम्र पूरी नहीं थी और इसके लिए उन्होंने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया. इसे कोर्ट में चुनौती दी गई. कोर्ट ने आरोप को सही पाया जिसके बाद उनकी विधायक सदस्यता रद्द कर दी गई है.


खबर को विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-Click Here

calenderIcon 14:37 (IST)
shareIcon

नदवा कॉलेज में बवाल का मामला

कॉलेज के गेट पर और परिसर में लगे cctv के आधार पर उपद्रवी छात्रों की पहचान करेगी लखनऊ पुलिस,
पहचान के बाद उपद्रवियों पर होगी कार्रवाई.

calenderIcon 14:06 (IST)
shareIcon

मुलायम सिंह की बहु ने किया मोदी का समर्थन

मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव फिर हुई मोदी सरकार की नीतियों की तारीफ करती दिखाई दी हैं. अपर्णा ने  एनआरसी का किया समर्थन है. अपर्णा ने ट्वीट कर एनआरसी में रजिस्टर कराने की बात कही है. इससे पहले भी मोदी के कई फैसलों की कर चुकी है खुलकर तारीफ.

calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

लखनऊ में लागू हुई 144

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर लखनऊ में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने राजधानी में 144 धारा लागू किए हैं. इसी के साथ प्रदेश में कई इलाकों में भी धारा 144 लागू है. 


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

लखनऊ में हुई पत्थरबाजी

लखनऊ (Lucknow) के नदवा कॉलेज (Nadwa College) के छात्रों (Students) और यूपी पुलिस (UP Police) के बीझ झड़प की एक खबर फिर से सामने आई है. छात्र CAA और  NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रशासन ने कॉलेज के स्टूडेंट्स को संभालने के लिए भारी सुरक्षाबलों की तैनाती कर रखी है इसके बावजूद छात्र सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगे.


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

कल पेश किया जाएगा यूपी का बजट

उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है. पहले ही दिन इसमें अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा.


सत्र के शांतिपूर्ण संचालन के लिए विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सोमवार को दोपहर एक बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना व अन्य दलों के नेता शामिल होंगे. फिलहाल 17 दिसंबर से 20 दिसंबर तक सदन चलाने का कार्यक्रम तय हुआ है.

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

नागरिकता संशोधन कानून पर सीएम योगी ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रदेश वासियों से शान्ति और सौहार्द की अपील की है. उन्होंने कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून के सन्दर्भ में कुछ निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा फैलाई जाने वाली  किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें.

calenderIcon 06:52 (IST)
shareIcon

यूपी पुलिस में शामिल होंगे 20 हजार पुलिस कांस्टेबल

आज 2019 बैच के 20 हज़ार से ज्यादा पुलिस कॉन्स्टेबल्स की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है. आज से 20 हज़ार से ज्यादा पुरुष और महिला पुलिस कर्मी UP पुलिस में शामिल होंगे. आज ही लखनऊ में भी 670 महिला पुलिस कर्मियों के पासिंग आउट परेड अब से कुछ ही देर में किया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा.

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

यूपी-यूके लाइव में आपका स्वागत है.

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड से जुड़ी दिन भर की सारी छोटी बड़ी खबरें जानने के लिए बने रहिए newsstate.com के साथ.